पुलिस कमिश्नर-डीएम ने संभाली कमानः मोहर्रम पर कानून से खिलवाड़ करने वाले जाएंगे जेल
1 min read

पुलिस कमिश्नर-डीएम ने संभाली कमानः मोहर्रम पर कानून से खिलवाड़ करने वाले जाएंगे जेल

Law on Order at Muharram:  जनपद में मोहर्रम जुलूस शान्तिपूर्ण तरीके से निकालने एवं कानून व्यवस्था बनाये रखने के उद्देश्य से बुधवार को पुलिस आयुक्त गौतम बुद्ध नगर लक्ष्मी सिंह एवं जिलाधिकारी गौतम बुद्ध नगर मनीष कुमार वर्मा द्वारा संयुक्त रूप से ग्राम छौलस दादरी में पहुंचकर ताजिये गुजरने वाले मार्गों का निरीक्षण किया गया।
उन्होंने सभी ताजियेदारों के साथ एवं स्थानीय लोगों से संवाद स्थापित कर मोहर्रम जुलूस को आपसी सद्भाव, सौहार्द एवं शान्तिपूर्ण तरीके से निकालने और अपने परिवार व आस-पास के व्यक्तियों को भी प्रेरित एवं जागरूक करने के लिए कहा। ताजिये गुजरने वाले मार्गों के संबंध में एवं आ रही समस्याओं के संबंध में हाल जाना।

यह भी पढ़े : न्यू नोएडा की जैसे ही अखबारों में खबर छपे तो जमीन के बढ़ जाते है रेट, मगर प्रोजेक्ट वही का वही

 

सभी समस्याओं का अनुश्रवण करते हुए उन्होंने मानसून के दृष्टिगत मार्ग में झूल रही बिजली के केबल, पानी निकासी एवं साफ-सफाई आदि व्यवस्था में सुधार के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जुलाई माह में मोहर्रम की शुरूआत के साथ ही ताजिये निकाले जाएंगे।  इसलिए संबंधित अधिकारीगण ताजिये वाले रूट का ससमय निरीक्षण कर लें ताकि ताजिये गुजरने वाले मार्गों पर ताजियेदारों के साथ एवं स्थानीय लोगों को किसी भी असुविधा का सामना न करना पड़े। उन्होंने निरीक्षण के दौरान निर्धारित मार्ग में सभी व्यवस्थाएं सुदृढ करने के संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए। निरीक्षण के उपरांत उन्होंने सभी ताजियेदारों के साथ वार्ता करते हुए ताजिये की ऊंचाई कम रखी जाने की बात कही है।  उन्होंने कहा कि ताजियेदारों को कोई असुविधा का सामना न करना पड़े, इसके लिए पुलिस एवं जिला प्रशासन सतर्क है। यदि कोई अशांति फैलाने की कोशिश करेगा तो उसके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।
इस अवसर पर डीसीपी ग्रेटर नोएडा साद मियां खान, एडिशनल डीसीपी ग्रेटर नोएडा अशोक कुमार, उप जिलाधिकारी दादरी अनुज नेहरा एवं जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन के संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

यहां से शेयर करें