पिटबुल कुत्तों से परेशान हुए मालिक एक ही रात में करीब 250  कॉल कुत्तों को निकाला घर से बाहर . जानिए क्या है पूरा मामला….

एक के बाद एक कुत्तों के हमलों के मामले सामने आ रहे हैं ऐसे में कुत्तों के मालिक डर गए हैं इससे सहमगए हैं कि उन पर कानूनी कार्रवाई ना हो जाए। यही कारण है कि पिटबुल डॉग से डरे डॉग लवर्स एक ही रात में 14 कुत्तों को रोड पर बांध कर चले गए। अबे इन कुत्तों को पालना नहीं चाहते। इन कुत्तों को एचएसए एनिमल क्लीनिक ने अपने पास रखा है। एनिमल संस्था जोकि कुत्तों का रखरखाव करती है उनके पास 250 से अधिक ऐसे फोन को लाए हैं जो लोग चाहते हैं कि अपने कुत्तों को घर पर रखने की बजाय उन्हीं के हवाले कर दें। सोसाइटी में कुत्तों को टहलाते वक्त झगड़े भी सामने आ रहे हैं। पार्क में जिस वक्त पालतू कुत्तों को लोग टहलाते हैं तो आम जनता में कुत्ते के मालिक का विरोध शुरू हो जाता है।
डॉग लवर अब पिटबुल ,जर्मन शेफर्ड जैसे खूंखार कुत्तों को बेघर कर रहे हैंइन दिनों देशभर में कुत्तों के काटने की कई मामले सामने आ रहे है जिससे लोगों के अंदर डर का माहौल बन चुका है। इन घटनाओं की वीडियो जब सोशल मीडिया पर वायरल होती है तो लोग दांतों तले उंगली दवा लेते हैं ज्यादातर हमलों में लोग बुरी तरह घायल हो जाते हैं।
उठ रहे सवाल। मुंबई दिल्ली गाजियाबाद नोएडा ग्रेटर नोएडा और अन्य शहरों में इसी वक्त कुत्तों को लेकर लोगों के जेहन में एक सवाल है की कहीं अगला शिकार हम तो नहीं है जिसको लेकर आओ कई तरह की तस्वीरें सामने आ रही हैं बात करें अगर नोएडा की तो पिछले 2 महीने में यहां 1 दर्जन से अधिक ऐसे मामले आ चुके हैं जहां कुत्तों के काटने से बच्चे बूढ़े बुरी तरह जख्मी हो गए हैं ज्यादातर मामलों में पिटबुल जर्मन शेफर्ड जैसे खूंखार कुत्ते शामिल थे अब वह लोग इनसे किनारा करते हुए नजर आ रहे हैं। नोएडा गाजियाबाद और ग्रेटर नोएडा की बात करें तो यहां ऊंची इमारतों में रह रहे लोगों ने आदित्य पिटबुल जर्मन शेफर्ड जैसे कुत्ते को पाल रखा है मगर अब यह खुद ही इनसे किनारा करते नजर आ रहे हैं पिछले 2 महीने में तकरीबन 20 से अधिक कुत्तों को कहीं पेट के साइड तो कहीं एनुअल एनिमल सेंटर लोग छोड़कर जा रहे हैं। नोएडा में एक एनिमल सेंटर चलाने वाले संजय महापात्र ने बताया कि पिछले 2 महीने पर उन पर तकरीबन 200 लोगों के फोन आ चुके हैं लोग अपने कुत्तों से दूर होना चाह रहे है। उनका कहना ही ये भी आपकी फैमली की तरह है आपको अपने साथ जोड़कर रखना चाहिए लोग नोएडा में भी हॉस्पिटल के आस पास पेड़ से बांधकर चले जाते है जो अपराध है

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Previous post एससीओ में भारत का डंका: ये संगठन कितना ताकतवर है?
Next post शर्मनाक हरकतः युवती का निर्वस्त्र वीडियो वायरल