विकास कार्यों की समीक्षा के लिए निकले सीईओ के निर्देश से उड़ गए अफसरों से होश
1 min read

विकास कार्यों की समीक्षा के लिए निकले सीईओ के निर्देश से उड़ गए अफसरों से होश

Noida । नोएडा प्राधिकरण सीईओ लोकेश एम. (Noida Authority CEO Lokesh M.) ने सिविल इंजीनियरिंग विभाग की एक महत्वपूर्ण समीक्षा बैठक की, जिसमें अलग-अलग चल रही परियोजनाओं की प्रगति और आगामी कार्यों पर विस्तृत चर्चा हुई। इस बैठक में अपर मुख्य कार्यकारी अधिकारी सतीश पाल सिंह, उप महाप्रबंधक (सिविल) विजय रावल और सभी वर्क सर्किलों के वरिष्ठ प्रबंधक उपस्थित रहे। इस दौरान उन्होंने शहर में चल रही विभिन्न परियोजनाओं का निरीक्षण भी किया।
नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों ने बताया कि सीईओ ने एलिवेटेड रोड, प्रशासनिक भवन और गोल्फ कोर्स जैसी प्रमुख परियोजनाओं की प्रगति की समीक्षा की। डीएससी मार्ग पर निमार्णाधीन एलिवेटेड रोड के संबंध में उन्होंने उत्तर प्रदेश राज्य सेतु निगम की धीमी गति पर चिंता व्यक्त की और प्रबंध निदेशक को पत्र भेजने का निर्देश दिया। गोल्फ कोर्स परियोजना के लिए शेष भूमि के अधिग्रहण में देरी को लेकर भूलेख विभाग को पत्र भेजा जाएगा।

यह भी पढ़ें: नोएडा की बुर्ज खलीफा दिवालिया, निवेशकों की अटकीं सांसे

सीईओ की तरफ से चिल्ला एलिवेटेड रोड परियोजना के लिए प्राप्त निविदाओं की जांच तेज करने और शीघ्र कार्य प्रारंभ करने के निर्देश दिए गए। ग्रामीण क्षेत्रों में बुनियादी सुविधाओं जैसे सीसी रोड, ड्रेन, सीवर, पानी, बारातघर, श्मशानघाट, पथ-प्रकाश व्यवस्था, सफाई व्यवस्था, और गलियों के नंबर अंकन की स्थिति का फोटोग्राफ सहित प्रस्तुतीकरण करने को कहा गया। अतिक्रमण अभियान को और तेज करने पर बल दिया गया, ताकि प्राधिकरण की अधिक से अधिक भूमि खाली कराई जा सके।  सीईओ ने सेक्टर-51 और 52 मेट्रो स्टेशन के बीच निमार्णाधीन स्काई-वॉक के कार्य की भी जानकारी ली, जिसे सितंबर 2024 तक पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है। साथ ही बैठक में महत्वपूर्ण सार्वजनिक स्थलों पर मूर्तियों की स्थापना, तालाबों के जीर्णोद्धार और नए तालाबों के निर्माण पर भी चर्चा हुई। इसके अलावा प्रत्येक वर्क सर्किल को अपने क्षेत्र में कम से कम 500 मीटर लंबे मार्ग का सौंदर्यीकरण करने का निर्देश दिया गया।

यहां से शेयर करें