… और जब भगवान के दूसरे रूप कहे जाने वाले आपस में भिड़े  
1 min read

  … और जब भगवान के दूसरे रूप कहे जाने वाले आपस में भिड़े  

पैथोलॉजी के डॉक्टर का महिला डॉक्टर पर अभद्रता का आरोप 
shikohabad news : आम आदमी की बात छोड़ो , जब पढ़े लिखे भगवान का दूसरा रूप कहे जाने वाले ही भिड़ जाएं तो इसे क्या कहेंगे ..? ऐसा ही वाकया गुरुवार को नगर के जिला संयुक्त चिकित्सालय में देखने को नजर आया , जहां अस्पताल में तैनात दो डॉक्टर आपस में भिड़ गए । मामला कुर्सियों को फैंकने तक का आ गए । एक महिला डॉक्टर ने पैथोलॉजी विभाग में तैनात चिकित्सक से अभद्रता कर दी , जिससे गुस्साए पैथोलॉजी विभाग के कर्मचारियों ने लैब में कार्य बंद कर विरोध जता दिया।  लैब कर्मचारियों के विरोध प्रदर्शन से अस्पताल में अफरा तफरी मच गई। बाद में कार्यवाहक सीएमएस ने मामले को समझा बुझाकर मामले को शांत कराया ।
       गुरुवार को पैथोलॉजी विभाग में डॉ भरत पाठक मरीजों की जांचें कर रहे थे। वहां पर अनेक मरीज अपनी जांच कराने तथा रिपोर्ट लेने के इंतजार में बैठे हुए थे । तभी महिला अस्पताल में तैनात महिला चिकित्सक ने एक पेशेंट की जांचकर रिपोर्ट दस मिनट में देने को कहा। इस बार वहां मौजूद कर्मियों ने जांच रिपोर्ट जल्द ना देने की बात कहते हुए महिला डॉक्टर की बात को सिरे से काट दिया । आरोप है कि इसके बाद महिला डॉक्टर का पारा सातवें आसमान पर चढ़ गया और गुस्से से तैश में आकर डॉक्टर ने पैथोलॉजिस्ट से अभद्रता कर दी । जिससे डॉक्टर भी सन्न रह गए । कर्मचारी महिला डॉक्टर का तेबर देखकर हैरत में पड़ गए । इसी दौरान कुछ कर्मचारियों ने दोनों के मध्य आकर बीच बचाव किया । घटना से पैथोलॉजी विभाग में अफरा तफरी मच गई। मौके पर हंगामा हो गया।
shikohabad news
        इसके बाद महिला डॉक्टर के वहां से जाने के बाद घटना के विरोध में पैथोलॉजी विभाग में तैनात कर्मचारियों में आक्रोश व्याप्त हो गया । उन्होंने विरोध करते हुए डॉक्टर के खिलाफ कार्यवाही की मांग की तथा टेस्टिंग बंद कर विरोध पर उतर आते । बताया जाता है कि इससे पहले भी महिला डॉक्टर द्वारा एक फार्मासिस्ट, स्वास्थ्य कर्मचारियों से अभद्रता की जा चुकी है। कर्मचारियों का कहना है कि महिला डॉक्टर के आचरण से सभी परेशान हैं।
 विरोध के चलते कई मरीजों को बिना टेस्टिंग के लौटना पड़ा – 
  महिला डॉक्टर की पैथोलॉजी विभाग के डॉक्टर से अभद्रता के चलते कई मरीजों के ब्लड आदि कई जांच प्रभावित हो गई । दर्जनों मरीजों को मिलने वाली रिपोर्ट नही बन सकी, जिससे मरीज भी परेशान दिखाई दिए।
क्या बोले प्रभारी सीएमएस –  
  इस बारे में कार्यवाहक सीएमएस डॉ आर.सी. केशव का कहना है कि वह ऑपरेशन करने के लिए ऑपरेशन थिएटर में थे । उन्हें मामले की जानकारी नही है ।
मामले पर क्या कहा सीएमओ ने –
  शिकोहाबाद के जिला अस्पताल में गुरुवार दोपहर के वक्त हुई घटना को लेकर जब मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ रामबदन राम से बात की तो उनका कहना था कि मामला उनके संज्ञान में नहीं है। अगर  मामले में शिकायत आती है तो जो भी दोषी होगा उस पर जांच कर आवश्यक कार्यवाही की जाएगी ।
shikohabad news
यहां से शेयर करें