Delhi News: सिंधिया स्कूल के एनसीसी कैडेट्स ने शानदार बैंड का किया प्रदर्शन
1 min read

Delhi News: सिंधिया स्कूल के एनसीसी कैडेट्स ने शानदार बैंड का किया प्रदर्शन

Delhi News: सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे ने मंगलवार को दिल्ली कैंट में चल रहे गणतंत्र दिवस शिविर का दौरा करके कैडेट्स का हौसला बढ़ाया। एनसीसी के महानिदेशक लेफ्टिनेंट जनरल गुरबीरपाल सिंह ने सेना प्रमुख का स्वागत किया। एनसीसी के तीनों विंग यानी सेना, नौसेना, वायु सेना से आए कैडेट्स के ह्यगार्ड आॅफ आॅनरह्ण की समीक्षा करके थल सेनाध्यक्ष मंत्रमुग्ध हुए। इसके पश्चात सिंधिया स्कूल के एनसीसी कैडेट्स ने शानदार बैंड का प्रदर्शन किया।

Delhi News:

इसके बाद जनरल मनोज पांडे ने एनसीसी कैडेट्स के सामाजिक जागरुकता विषयों और सांस्कृतिक गतिविधियों को दशार्ने वाले ‘ध्वज क्षेत्र’ का दौरा किया। कैडेट्स ने उन्हें अपने संबंधित राज्य निदेशालय विषयों के बारे में विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने ‘हॉल आॅफ फेम’ का भी दौरा किया, जो एनसीसी के तीन विंग के पूर्व छात्रों की तस्वीरों, मॉडलों, प्रेरक वस्तुओं और अन्य विषयों का एक समृद्ध अभिलेखीय संग्रह प्रदर्शित करता है। थल सेनाध्यक्ष ने अन्य विशिष्ट अतिथियों के साथ सभागार में एनसीसी कैडेट्स का शानदार ‘सांस्कृतिक कार्यक्रम’ भी देखा।

थल सेनाध्यक्ष ने इस बात पर खुशी जताई कि कई पूर्व एनसीसी कैडेट्स सरकार और सशस्त्र बलों में उच्च पदों पर हैं। उन्होंने कैडेट्स को सशस्त्र बलों के अतिरिक्त विभिन्न व्यवसायों में नेतृत्वकारी भूमिका निभाने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कैडेट्स से यह भी आग्रह किया कि वे जो कुछ भी करें, उसमें अपना दिल और दिमाग लगाएं और हमारे देश के युवाओं के लिए आदर्श बनें। उन्होंने रक्तदान शिविर, पर्यावरण संरक्षण और पुनीत सागर अभियान आदि जैसी सामाजिक सेवा योजनाओं सहित राष्ट्रीय निर्माण गतिविधियों में एनसीसी के महत्वपूर्ण योगदान पर भी प्रकाश डाला।

सीओएएस ने एनसीसी कैडेट्स की शानदार उपस्थिति, प्रभावशाली ‘गार्ड आॅफ आॅनर’ और मनमोहक सांस्कृतिक कार्यक्रम के लिए उनकी सराहना की। उन्होंने कैडेट्स को आत्मविश्वास और दृढ़ संकल्प के साथ आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने सभी एनसीसी कैडेट्स को उनके भविष्य के प्रयासों में सफलता की कामना के साथ अपना दौरा पूरा किया।

Delhi News: गला घोंटकर महिला को लूटा, पुलिस ने आरोपी किया गिरफ्तार

Delhi News:

यहां से शेयर करें