Uttar Pradesh News : बिना देरी करें जनता की समस्याओं का समाधान: योगी
1 min read

Uttar Pradesh News : बिना देरी करें जनता की समस्याओं का समाधान: योगी

Uttar Pradesh News :  गोरखपुर  उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर प्रवास के दूसरे दिन मंगलवार को भी लोगों से मुलाकात और उनकी समस्या के समाधान का सिलसिला जारी रखा।

Uttar Pradesh News :

गोरखनाथ मंदिर परिसर में आयोजित जनता दर्शन में श्री योगी ने करीब 200 लोगों से मुलाकात की और जनता की समस्याओं के समाधान के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया कि किसी भी पीड़ित व्यक्ति की समस्या के समाधान में कतई विलंब नही होना चाहिए। जनता की हर पीड़ा का निवारण सरकार की प्रमुख प्राथमिकता है।

मंदिर परिसर के महंत दिग्विजयनाथ स्मृति भवन के सामने इन सभी लोगों को कुर्सियों पर बैठाया गया था। मुख्यमंत्री खुद चलकर सभी लोगों के पास पहुंचे। उनकी समस्याएं सुनीं और उनके प्रार्थना पत्र लेकर संबंधित अधिकारियों को संदर्भित किया। योगी ने सभी को आश्वस्त किया कि किसी को भी परेशान होने या चिंता करने की आवश्यकता नहीं है। हर समस्या का वह निस्तारण अवश्य कराया जाएगा।

Delhi Airport:अंडर गारमेंट में छुपा कर रखी थी 6 लाख की घड़ियां, ऐसे पकड़ा गया चोर

उन्होंने प्रशासन व पुलिस के अधिकारियों को मौके पर ही दो टूक समझाया कि जनता की समस्याओं का समयबद्ध, निष्पक्ष और गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करें। कुछ प्रकरणों पर उन्होंने अफसरों को निर्देशित किया कि यह भी पता लगाएं कि यदि किसी को प्रशासन का सहयोग नहीं मिला है तो ऐसा क्यों और किन कारणों से हुआ। हर पीड़ित की त्वरित मदद की जाए। उन्होंने जमीन कब्जाने की शिकायतों पर विधि सम्मत कठोर कदम उठाने का निर्देश दिया तथा साथ ही पारिवारिक विवादों का निस्तारण आपसी सामंजस्य के आधार पर करने का प्रयास करने को कहा।

Uttar Pradesh News :

जनता दर्शन में हर बार की तरह इस बार भी कई लोग इलाज में आर्थिक सहायता की गुहार लेकर पहुंचे थे इस पर योगी ने अधिकारियों से कहा कि जल्द से जल्द अस्पताल के इस्टीमेट की प्रक्रिया पूर्ण कराकर शासन को उपलब्ध करा दें। इलाज के लिए मुख्यमंत्री विवेकाधीन कोष से पर्याप्त मदद की जाएगी। जनता दर्शन में कुछ महिलाएं बच्चों के साथ पहुंची थीं। योगी ने बच्चों को खूब प्यार.दुलार किया। उन्हें चॉकलेट गिफ्ट करते हुए आशीर्वाद दिया।

Delhi Pollution: सांसों पर फिर मंडराया प्रदूषण का मुसीबत, जहरीली हो गई हवा

Uttar Pradesh News :

यहां से शेयर करें