Uttarkashi Tunnel Collapse: उत्तरकाशी में भूस्खलन की वजह से सुरंग का एक हिस्सा ढह,पीएम मोदी ने जानना हाल
1 min read

Uttarkashi Tunnel Collapse: उत्तरकाशी में भूस्खलन की वजह से सुरंग का एक हिस्सा ढह,पीएम मोदी ने जानना हाल

Uttarkashi Tunnel Collapse: उत्तराखंड के उत्तरकाशी में एक निर्माणाधीन सुरंग के ढह जाने से कम से कम 40 मजदूर फंसे हुए हैं। आज दीवाली के मौके पर हुए इस हादसे ने पीड़ित लोगों के परिवार वालों की दीवाली में खलल डाल दी है। यमुनोत्री नैशनल हाईवे के सिल्क्यारा से डंडालगांव के बीच भूस्खलन की वजह से सुरंग का एक हिस्सा ढह गया हैं। स्टेट डिजास्टर रिलीफ फोर्स, पुलिस और स्थानीय प्रशासन की टीमें बचाव कार्य में जुटी हुई हैं।

जानकारी के मुताबिक, भूस्खलन सुरंग के प्रवेश द्वार से 200 मीटर की दूरी पर हुई और मजदूर प्रवेश द्वार से 2,800 मीटर सुरंद के अंदर थे। एसडीआरएफ ने बताया कि बचाव दल ने फंसे हुए मजदूरों को ऑक्सीजन देने के लिए मलबे के बीच एक पाइप भी डाली है।
उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने भी हालात का जायजा लिया। जैसे ही पीएम मोदी को इस बात की खबर मिली तो उन्होंने हाल जानना और हर संभव मदद पहुंचाने की बात कही। सीएम धामी ने फंसे हुए लोगों के लिए प्रार्थना की। मुख्यमंत्री धामी ने सोशल मीडिया पर पोस्ट साझा कर यह जानकारी दी है। प्रधानमंत्री मोदी ने इस हादसे से निपटने के लिए हर संभव मदद का आश्वासन दिया है। भारत सरकार द्वारा केंद्रीय एजेंसियों को राहत और बचाव कार्यों में सहयोग करने को निर्देश दिए हैं।

 

India Vs Netherland:टीम इंडिया ने देशवासियों को इस तरह दिया दीवाली का तोफा, ये बना नया रिकार्ड

सीएम धामी ने एक्स यानी टवीटर पर पोस्ट में लिखा कि, लेपचा, हिमाचल प्रदेश से लौटते ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फोन के माध्यम से आज उत्तरकाशी के सिल्क्यारा के पास टनल निर्माण के समय मलबा आने की वजह से टनल में फंसे मजदूरों की स्थिति, राहत एवं बचाव कार्यों के संबंध में विस्तृत जानकारी ली।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को श्रमिकों को सकुशल बाहर निकालने के लिए संचालित बचाव कार्यों के बारे में विस्तार से जानकारी दी साथ ही स्थिति के बारे में अवगत कराया। प्रधानमंत्री ने इस दुर्घटना से निपटने हेतु हर संभव मदद का आश्वासन दिया है। भारत सरकार द्वारा केंद्रीय एजेंसियों को राहत और बचाव कार्यों में सहयोग करने हेतु निर्देशित कर दिया गया है।

यहां से शेयर करें