सामाजिक व आध्यात्मिक रूप से स्वस्थ रहना आवश्यक: राजेश शर्मा
1 min read

 सामाजिक व आध्यात्मिक रूप से स्वस्थ रहना आवश्यक: राजेश शर्मा

Modinagar news : डॉ के एन मोदी साइंस एंड कॉमर्स कॉलेज में शुक्रवार को दिव्यज्योति आयुर्वेद कॉलेज एवं अस्पताल के चिकित्सकों असि प्रोफेसर डॉ निकेता सैनी, असि प्रोफेसर डॉ छवि धीमान, प्रोफेसर डॉ पूजा पवॉर ने आयुर्वेद कॉलेज के प्राचार्य एवं कार्यक्रम प्रभारी डा राजेश शर्मा के नेतृत्व में भगवान धन्वंतरि को नमन किया।
विद्यालय के शिक्षकों, कार्यालय स्टाफ एवं छात्रों को भारत की प्राचीन चिकित्सा पद्धति आयुर्वेद के महत्व के बारे में विस्तृत जानकारी दी। कार्यक्रम की अध्यक्षता कॉलेज के प्रधानाचार्य सतीश चंद अग्रवाल एवं संचालन एनसीसी अधिकारी प्रवीण जैनर ने किया। चिकित्सकों ने विषाणु जनित बीमारियों पर नियंत्रण करने के लिए आयुर्वेद के महत्वपूर्ण योगदान पर प्रकाश डालते हुए छात्रों को इस मौसम में संचारी रोगों से सावधान रहने के लिए प्रेरित किया।

Modinagar news :

दिव्य ज्योति आयुर्वेद अस्पताल के प्रभारी चिकित्सक डॉक्टर राजेश शर्मा ने छात्रों को बताया कि हमें स्वस्थ रहने के लिए मानसिक, शारीरिक, सामाजिक एवं आध्यात्मिक रूप से स्वस्थ रहना बहुत आवश्यक है। हमें अपनी जीवनशैली में बदलाव की आवश्यकता है तथा कहा कि आज के परिवेश में जंक फूड से शरीर पर पड़ने वाले घातक दुष्परिणाम के बारे में जागरूक होने की आवश्यकता है।
कॉलेज के प्रधानाचार्य सतीश चंद अग्रवाल ने टीम के सदस्यों का धन्यवाद दिया और छात्रों को अपनी जीवनशैली भारतीय परंपराओं के अनुरूप बनाने के लिए प्रेरित किया।
इस अवसर पर विद्यालय के वरिष्ठ शिक्षक टी पी सिंह, आर के सिंह, शरद कुमार बाजपेयी,राम कुमार,रवींद्र शर्मा ,राजीव जांगिड़, संजीव चौधरी, राजीव सिंह ,के के शर्मा ,राहुल त्यागी, गौरव त्यागी आदि का विशेष योगदान रहा।

Modinagar news :

यहां से शेयर करें