MP Rahul Gandhi:राहुल गांधी की सांसदी बहाल फिर भी नही लौंटे पुराने बंगला में, ये है वजह
1 min read

MP Rahul Gandhi:राहुल गांधी की सांसदी बहाल फिर भी नही लौंटे पुराने बंगला में, ये है वजह

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं सांसद राहुल गांधी (MP Rahul Gandhi) के मानहानि मामले मे सजा पर लगी रोक होने के बाद सांसदी तो बहाल हो गई लेकिन अब तक अपने पुराने सरकारी बंगले में नहीं लौटे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, राहुल गांधी अभी भी सोनिया गांधी के 10 जनपथ वाले बंगले में मां के साथ रह रहे हैं। गांधी परिवार के करीबी नेताओं का कहना है कि अभी तक यह साफ नहीं है कि राहुल गांधी कब अपने 12, तुगलक लेन वाले बंगले में लौटेंगे।
मालूम हो कि राहुल गांधी को मोदी सरनेम को लेकर मानहानि मामले में गुजरात की कोर्ट ने दो साल की सजा सुनाई थी। मानहानि मामले में दोषी पाए जाने और 2 साल की सजा होने के बाद नियमों के तहत राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता रद्द हो गई। इसके बाद उन्हें अपना नई दिल्ली स्थित 12 तुगलक लेन वाला सरकारी बंगला 23 अप्रैल 2023 को खाली करना पड़ा था। राहुल गांधी 19 साल तक इस बंगले में रहे। सरकारी बंगला खाली कर राहुल गांधी 10, जनपथ वाले सोनिया गांधी के बंगले में शिफ्ट हो गए हैं।

यह भी पढ़े : Greater Noida: एक बार फिर पुलिस हुई कामयाब, रणदीप व उसके गुर्गों को उम्र कैद, जुर्माना भी लगेगा

सुप्रीम कोर्ट का ये था फैसला
137 दिनों तक संसद सदस्यता से अयोग्य ठहराए जाने के बाद बीती 7 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट ने राहुल गांधी की सजा पर रोक लगा दी। जिसके बाद राहुल गांधी की संसद सदस्यता बहाल हो गई और 8 अगस्त को लोकसभा सचिवालय ने राहुल गांधी को उनका पुराना 12, तुगलक लेन वाला बंगला फिर से आवंटित कर दिया। हालांकि दो महीने से ज्यादा समय बीत जाने के बाद भी राहुल गांधी अभी तक पुराने बंगले में नहीं लौटे हैं और अभी भी 10 जनपथ से ही अपनी राजनीतिक गतिविधियां संचालित कर रहे हैं।

 

 

यहां से शेयर करें