प्रोफेसर के साथ मारपीट प्रकरण गहराया, एके के शिक्षक बैठे धरने पर
1 min read

प्रोफेसर के साथ मारपीट प्रकरण गहराया, एके के शिक्षक बैठे धरने पर

shikohabad news :  ए.के. महाविद्यालय में एक प्रोफेसर तथा छात्र के बीच हुई मारपीट की घटना अब बड़ा रूप लेने लगी है । छात्र द्वारा राजनीति विभाग के प्रोफेसर के साथ मारपीट तथा जानलेवा हमला करने को लेकर आदर्श कृष्ण महाविद्यालय के कुछ शिक्षकों ने अपने साथी शिक्षक के समर्थन में आज शुक्रवार को कॉलेज के प्रशासनिक भवन के सामने धरना दिया गया। इस दौरान शिक्षकों की मांग थी कि उनके साथी प्रोफेसर डा विजेंद्र कुमार यादव के साथ मारपीट करने वाले छात्र तथा उसके परिजनों के खिलाफ अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है, जिससे वह लोग शिक्षण कार्य करने में भाई महसूस कर रहे हैं। वहीं घटना को हुए सात दिन बीत चुके है, लेकिन ना ही पुलिस द्वारा कोई कार्यवाही की है और ना ही अभी तक महाविद्यालय प्रशासन की तरफ से हमला करने वाले उक्त छात्र को निस्काशित किया गया है।

shikohabad news :

धरने में शामिल शिक्षकों ने कहा कि जब तक आरोपी छात्र को निष्कासित नहीं किया जाएगा तब तक वह लोग शिक्षण कार्य नहीं करेंगे तथा धरना प्रदर्शन को मजबूर होंगे । विदित हो कि 20 अक्टूवर को बीए प्रथम वर्ष का छात्र लकी पुत्र ईश्वरी प्रसाद तथा शिक्षक बिजेंद्र के मध्य किसी बात को लेकर वाद विवाद होने के बाद मारपीट की घटना हुई थी। इस दौरान छात्र का पिता ईश्वरी प्रसाद निवासी जीससपुर ( एटा ) जो कि जिला संयुक्त चिकित्सालय शिकोहाबाद में सफाईकर्मी के तौर पर कार्यरत है , तथा अन्य परिजन भी वहां मौजूद थे । मारपीट में ईश्वरी प्रसाद को भी चोट आई थी। जिसके बाद मेडिकल भी कराया था। पुलिस द्वारा तहरीर के आधार पर मामले दर्ज किए हैं।
– इस बारे में कालेज के प्राचार्य का ये है कहना –
इस बारे में प्राचार्य डॉ मौकम सिह यादव का कहना है कि पिछले दिनों कॉलेज के प्रोफेसर तथा छात्र के मध्य मारपीट की वारदात हुई थी। उन्होंने एक समिति का गठन किया था लेकिन वह समिति किसी भी निर्णय पर नहीं पहुंच पाई । इसके बाद अब शिक्षक संघ तथा प्रॉक्टोरियल बोर्ड की मीटिंग शनिवार को रखी गई है , जिसमें आगे के बारे में निर्णय लिया जाएगा । वहीं छात्र को निष्कासित किए जाने की मांग को लेकर शिक्षक व अन्य लोग धरने पर बैठे हैं इसके बारे में भी प्रॉक्टीरियल बोर्ड की मीटिंग में कोई भी निर्णय होगा। वहीं प्रभारी निरीक्षक हरवेंद्र कुमार मिश्रा का कहना है कि जांच के बाद जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी ।

shikohabad news :

यहां से शेयर करें