Uttar Pradesh:बोले आरएसएस प्रमुख भागवत, दुनिया को धर्म की राह दिखा रहा भारत
1 min read

Uttar Pradesh:बोले आरएसएस प्रमुख भागवत, दुनिया को धर्म की राह दिखा रहा भारत

Uttar Pradesh: सहारनपुर जिले के सरसावा के लिए आज का दिन बेहद अहम है। श्री कृष्ण मंदिर के भूमि पूजन कार्यक्रम में आज यहां देश भर से साधु-संत जुटे हैं, जिसमें सर संघ चालक मोहन भागवत बतौर मुख्या तिथि शिरकत करने पहुंचे हैं। प्रोग्राम को लेकर पुलिस-प्रशासन भी पूरी तरह से अलर्ट है। सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं। आरएसएस प्रमुख डॉ. मोहन भागवत ने कहा कि भारत में एक विशेषता है कि वह पूरी दुनिया को धर्म की राह भी दिखा रहा है। सरसंघचालक डॉ. मोहन भागवत कार्यक्रम में करीब 2 घंटे रुकने के बाद सहारनपुर के पंत विहार स्थित श्री कृष्ण ज्ञान मंदिर के रजत जयंती महोत्सव में भी शिरकत करेंगे।

यह भी पढ़े : Noida News:सीईओ ने अफसरों के कसे पेंच, वर्क सर्किल प्रभारी का रोका वेतन तो प्रबंधक को सस्पेंशन का नोटिस

RSS प्रमुख डॉ. मोहन भागवत ने कहा कि भारत में एक विशेषता है कि वह पूरी दुनिया को धर्म की राह दिखा रहा है। भले ही पंथ ओर सम्प्रदाय अलग अलग हों, लेकिन काम सभी एक ही कर रहे हैं। धर्म सभी को जोड़कर रखता है। धर्म साश्वत है, अगर यह खत्म हुआ तो श्रृष्टि भी खत्म हो जाएगी। इसलिए कुशलतापूर्वक कार्य करें। कभी भी अपने अंदर अंहकार मत लाओ। पवित्रता जरूरी है। भागवत गीता में भारत के जीवन का निचोड़ है। व्यक्ति को श्रद्धा, दान और त्याग की भावना रखनी होगी। जो भी करो वह उत्तम होना चाहिए।
कहा कि जीवन मे आने वाली परिस्थितियों से भागना नहीं है, इनका मुकाबला करो। यदि भाग गए तो जिंदा होते हुए भी मौत के समान है। प्रकृति के साथ चले, यह धर्म की आवश्यकता है। दुनिया मे ऐसे भी लोग हैं जो दुष्ट हैं, उनसे घबराना नहीं है। हमारी किसी से दुश्मनी नहीं है। सभी को साथ लेकर चले।

देवबंद में भी बनाएंगे श्री कृष्ण मंदिर
आचार्य कारंजेकर बाबा ने कहा कि हमने देवबंद में श्री कृष्ण मंदिर का निर्माण करने के लिए लोक निर्माण विभाग के मंत्री से जमीन मांगी है। उन्होंने वहां पर जमीन दिलाने का आश्वासन दिया है अगर जमीन मिलती है तो हम देवबंद में भी श्री कृष्ण मंदिर बना देंगे।

यहां से शेयर करें