शहर की स्वच्छता व सुंदरता पर भी दें विशेष ध्यान: नगरायुक्त
1 min read

शहर की स्वच्छता व सुंदरता पर भी दें विशेष ध्यान: नगरायुक्त

Ghaziabad news :  शहर की स्वच्छता के साथ उद्यान विभाग सुंदरता पर भी विशेष ध्यान दें। ताकि शहर की खूबसूरती बनी रहे। मंगलवार को नगर निगम कार्यकारिणी कक्ष में म्युनिसिपल कमिश्नर विक्रमादित्य सिंह मलिक ने उद्यान विभाग के अधिकारी एवं कर्मचारियों के साथ बैठक करते हुए यह बातें कहीं।म्युनिसिपल कमिश्नर ने अपर नगर आयुक्त अरुण यादव व उद्यान प्रभारी डॉ. अनुज कुमार सिंह एवं उद्यान विभाग के मालियों, हेड मालियों, सुपरवाइजर आदि के साथ बैठक करते हुए कहा कि निगम सीमा क्षेत्र में वीआईपी लोगों का आवागमन होता है।

Ghaziabad news :

शहर की खूबसूरत तस्वीर बनाने के लिए प्रयास जारी हैं। उन्होंने शहर की सुंदरता को बेहतर करने के लिए विशेष रूप से बैठक में चर्चा की। पार्कों मे विशेष सफाई अभियान चलाने के साथ ही ग्रीन बेल्ट, सेंट्रल वर्ज, प्रमुख चौराहों पर भी विशेष ग्रीनरी करने के लिए उद्यान प्रभारी डॉ. अनुज सिंह को निर्देश दिए। म्युनिसिपल कमिश्नर ने पेड़ों की कटिंग को लेकर भी बेहतर कार्य करने के निर्देश दिए। पेड़-पौधों की हरियाली से अतिथियों का सत्कार हो। शहर के एंट्री प्वाइंट से लेकर ग्रीन बेल्ट व सेंट्रल वर्ज पर विशेष सफाई अभियान चलाने के निर्देश दिए। म्युनिसिपल कमिश्नर ने मालियों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि शहर की सुंदरता बढ़ाने के लिए विशेष रूप से कार्य करें। शहर को अपना घर समझते हुए मन लगाकर मेहनत से कार्य करें। उन्होंने वरिष्ठ अधिकारियों को भी लगातार उद्यान के कार्यों पर मेहनत करने के निर्देश दिए।

Ghaziabad news :

सफाई के साथ वायु की गुणवत्ता का रखें विशेष ध्यान
म्युनिसिपल कमिश्नर विक्रमादित्य सिंह मलिक शहर को बेहतर करने के लिए ग्राउंड लेवल पर भी कार्य करते दिखाई दे रहे हैं। इसलिए म्युनिसिपल कमिश्नर ने वसुंधरा जोन का भ्रमण किया, सफाई व्यवस्था के साथ-साथ निर्माण कार्य का भी जायजा लिया।
म्युनिसिपल कमिश्नर ने वसुंधरा के आंतरिक वार्डों में भी भ्रमण किया गया। साथ ही मुख्य मार्गों पर विशेष ध्यान देते हुए चल रहे गड्ढा मुक्त अभियान का जायजा लिया। सड़क रिपेयर को लेकर म्युनिसिपल कमिश्नर ने मुख्य अभियंता निर्माण एनके चौधरी को कार्य की रफ्तार बढ़ाने के निर्देश दिए। साथ ही प्रतिदिन चल रहे कार्यों की मॉनिटरिंग करने का भी आदेश दिया। उन्होंने स्प्रिंकलर, एंटी स्मोक गण के माध्यम से कार्य को बेहतर करने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए।
इस दौरान अपर नगर आयुक्त अरुण कुमार यादव, उद्यान प्रभारी डॉक्टर अनुज कुमार सिंह, नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर मिथिलेश कुमार, प्रभारी प्रकाश आश कुमार मुख्य अभियंता निर्माण मौजूद रहे।
निगम का युद्ध स्तर पर प्रयास, पॉल्यूशन लेवल में आया सुधार
म्युनिसिपल कमिश्नर विक्रमादित्य सिंह मलिक के नेतृत्व में वायु प्रदूषण की रोकथाम के लिए युद्ध स्तर पर प्रयास किए जा रहे है। जिससे पॉल्यूशन लेवल में भी सुधार आने लगा है। शहर में स्वच्छता को लेकर जागरूकता अभियान भी चलाया जा रहा है। सड़कों की मरम्मत का कार्य, पानी छिड़काव का कार्य, धूल मुक्त सड़कों का अभियान, कचरा जलाने पर रोक, व अन्य अभियान ग्रैप के तहत जोरों से चल रहे हैं। जिसका सकारात्मक रिजल्ट देखने को मिल रहा है। म्युनिसिपल कमिश्नर लगातार वायु प्रदूषण को लेकर निगम के कार्यों की मॉनिटरिंग कर रहे हैं। जिसके चलते वायु की गुणवत्ता में कुछ सुधार की आशंका दिखाई दे रही है।

Ghaziabad news :

यहां से शेयर करें