Ghaziabad news : सोसाइटी एवं कम्युनिटी हॉल में बनेंगे नए मतदेय स्थल: डीएम 
1 min read

Ghaziabad news : सोसाइटी एवं कम्युनिटी हॉल में बनेंगे नए मतदेय स्थल: डीएम 

Ghaziabad news :  जिलाधिकारी एवं जिला निर्वाचन अधिकारी राकेश कुमार सिंह ने वीरवार को कलेक्ट्रेट स्थित सभागार मेंउप जिला निर्वाचन अधिकारी एवं एडीएम वित्त एवं राजस्व विवेक श्रीवास्तव, सिटी मजिस्ट्रेट शुभांगी शुक्ला,एसडीएम सदर विनय कुमार सिंह,मोदीनगर एसडीएम संतोष कुमार राय, लोनी एसडीएम अरुण दीक्षित, अपर नगर मजिस्ट्रेट चंद्रेश कुमार,अपर नगर मजिस्ट्रेट निखिल चतुर्वेदी, सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी मनमोहन लाल एवं राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि सीपीआईएम के कृष्ण सिंह, भाजपा से सुभाष चंद्र शर्मा,सपा जिलाध्यक्ष फैसल हुसैन, रमेश यादव, बसपा से मनोज कुमार, कांग्रेस से राजेंद्र शर्मा आदि के साथ वोटरों की सुविधा के लिए विधानसभा क्षेत्र में नए मतदेय स्थल बनाने को लेकर बैठक की गई।

Ghaziabad news :

जिलाधिकारी ने मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों, उप जिला निर्वाचन अधिकारी एवं निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए कहा कि शहरी क्षेत्रों में मतदाताओं की उदासीनता को कम करने एवं मतदान प्रतिशत में वृद्धि करने को दृष्टिगत रखते हुए शहरी क्षेत्र में जहां ग्रुप हाउसिंग सोसाइटी व बहुमंजिला बिल्डिंग है। उनके मतदाताओं के लिए उसी भवन के भूतल पर कम्यूनिटी हॉल,स्कूल आदि उपलब्ध है तो सोसायटी व भवनों में रहने वाले मतदाताओं के लिए वहीं पर मतदेय स्थल बनाने के लिए भारत निर्वाचन आयोग ने दिशा-निर्देश दिए हैं।

Ghaziabad news :

उन्होंने बताया कि आयोग द्वारा मतदेय स्थलों के संभाजन संबंधी संशोधित प्रस्ताव उपलब्ध कराने के लिए निम्न गतिविधियों और सर्वे के पश्चात मतदेय स्थल बनाए जाने के लिए भवनों का चिन्हीकरण एवं मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय को उक्त सूचना एनेक्जर-ए पर उपलब्ध कराना हैं। बैठक आयोजित कर आलेख्य सूची तैयार करना,दावे एवं आपत्तियों हेतु आलेख्य सूची का प्रकाशन एवं आलेख्य सूची राजनीतिक दलों को उपलब्ध कराना है।
दावे एवं आपत्तियों के निस्तारण एवं राजनीतिक दलों के साथ बैठक कर मतदेय स्थलों के प्रस्ताव को अंतिम रूप 9 अक्टूबर तक देना है।

Ghaziabad news :

नए मतदेय स्थलों का प्रस्ताव 10 अक्टूबर तक कराना है उपलब्ध
उन्होंने कहा कि जिन विधानसभा क्षेत्रों के मतदेय स्थलों में परिवर्तन हुआ हो,उन मतदेय स्थलों के प्रस्ताव मुख्य निर्वाचन अधिकारी लखनऊ को 10 अक्टूबर को उपलब्ध कराना हैं।मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय के जरिए इस प्रस्ताव को 11 अक्टूबर को आयोग के अनुमोदन के लिए भेजा जाएगा। जिलाधिकारी ने सभी राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों को अवगत कराया कि आयोग के निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारियों के जरिए भौतिक सर्वे के आधार पर जनपद के विधानसभा क्षेत्र लोनी में 3,मुरादनगर में 5, साहिबाबाद में 21 एवं गाजियाबाद सदर में 6 ऐसी बहुमंजिली भवनों, गु्रप हाउसिंग सोसाइटी को चिन्हित किया गया हैं। जिनमें मतदेय स्थापित किया जाना प्रस्तावित है। इन मतदेय स्थलों की आलेख्य प्रकाशन की सूची बैठक में उपस्थित सभी राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों को उपलब्ध कराई गई।

राजनीतिक दल सात अक्टूबर तक दे अपना सुझाव

जिलाधिकारी राकेश सिंह ने राजनीतिक दलों से अनुरोध किया कि आप सभी मतदेय स्थलों के आलेख्य प्रकाशन सूची का अध्ययन करते हुए मतदेय स्थलों के संभाजन संबंधी अपने सुझाव,आपत्ति जिला निर्वाचन कार्यालय को 7 अक्टूबर तक अनिवार्य रूप से उपलब्ध करा दें। ताकि प्राप्त सुझाव एवं आपत्तियों का निस्तारण करते हुए मतदेय स्थलों की सूची को अंतिम रूप दिया जा सकें। इसको लेकर आगामी 9 अक्टूबर को बैठक की जाएगी।

यह भी पढ़ें:- SOPD-G Scheme : मुख्यमंत्री ने किया बरमा-तामुलपुर सड़क पर पुल का लोकार्पण

Ghaziabad news :

यहां से शेयर करें