Noida News:पीएम मोदी ने असंभव को संभव किया: अनुराग ठाकुर  
1 min read

Noida News:पीएम मोदी ने असंभव को संभव किया: अनुराग ठाकुर  

Noida News:। केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण और युवा मामले एवं खेल मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने नोएडा के एमिटी लॉ स्कूल में यूथ पार्लियामेंट सोसाइटी की तरफ से आयोजित सृजन ए भारतीय राजनीति की उत्पत्ति कार्यक्रम के समापन में हिस्सा लिया। इस दौरान अनुराग ठाकुर ने संबोधित करते हुए कहा कि लोकतंत्र में सबसे बड़ा योगदान वोटर का होता है। उन्होंने कहा कि इस देश में बहुत बड़ी संख्या युवाओं की है। भारत सबसे बड़ा लोकतंत्र ही नहीं यह लोकतंत्र का हृदय है।
अनुराग ठाकुर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पार्लियामेंट में प्रवेश किया तो प्रणाम किया। प्रधानमंत्री ने संविधान को नमन करके काम शुरू किया। 2014 में जब हम आये तो देश के सामने सबसे बड़ी चुनौती थी लडखडाती चरम राती अर्थव्यवस्था। आज भारत दुनिया की पांचवी अर्थव्यस्था बन गया है। कोविड देश के लिए सबसे बड़ी चुनौती था। उस समय पूरा देश एकजुट होकर खड़ा हुआ फ्रंट लाइन के वर्कर का हौसला बढ़ाया। प्रधानमंत्री ने असंभव को संभव किया।

यह भी पढ़े : Promo Released: फिल्म ‘टाइगर-3’ का पहला प्रोमो जारी

150 देशों को वैक्सीन भारत ने दुनिया को दी और 120 करोड़ भारतीयों को वैक्सीन लगाई गई। हर जिंदगी में एक मुश्किलों का इम्तहान होता है, मुश्किलों से भागना आसान होता है, भागने वालों को जिंदगी में कुछ नहीं मिलता, लड़ने वालों के ही कदमों में जहां होता है। जी 20 की अध्यक्षता बहुत बड़ी चुनौती थी। जी20में भारत ने कुछ अलग किया। देश भर में हर राज्य में कार्यक्रम किए गए जिसमें युवाओं ने हिस्सा लिया। आज सीआरपीसी आरपीसी में रिप्लेस करना शुरू हो गया, भारतीय न्याय संहिता व भारतीय साक्ष्य संहिता लाया गया।

देश ने पुराने कई कानूनों को खत्म किया
अनुराग ठाकुर ने कहा कि  देश ने पुराने कई कानूनों को खत्म किया है। अंग्रेज के समय के कई कानून आज तक देश में चल रहे थे। पेपर व मैगजीन को रजिस्ट्रेशन के लिए डेढ़ से दो साल लगता था कानून में संशोधन कर अब डेढ़ से दो माह में कर दिया गया। आपको कहीं जाना नहीं होगा। ड्रग्स फ्री व खेलों को बढ़ावा देने के लिए आप काम कर सकते हैं। अमृत काल से स्वर्णिम काल में भारत को ले जाने के लिए आप युवाओं की बहुत जरुरी है। हमारे यहां अवसर व खुले विचार रखने का मौका है।

यह भी पढ़े : Sensex fall : शेयर बाजार में लौटी तेजी, निवेशकों को 1.50 लाख करोड़ से ज्यादा मुनाफा

खेलों इंडिया यूथ गेम में एक दर्जन से अधिक रिकार्ड टूटे
अनुराग ठाकुर ने कहा कि भारत दुनिया का सबसे अधिक इम्पोर्ट करने वाला था, आज भारत एक्सपोर्ट कर रहा है। स्पेस सेक्टर को खोला गया, दुनिया में 104 सेटलाइट एक साथ लांच करने वाला भारत देश बना है। लोगों को जल्द न्याय के लिए पर युवाओं को विचार साझा करने के लिए चर्चा की। खेलों इंडिया यूथ गेम में बारह रिकार्ड टूटे जिसमें ग्यारह महिला खिलाड़ी शामिल थी। खेलों में भारत आगे बढ़ रहा है। भारत खेल, विज्ञान, सिनेमा आदि क्षेत्रों में आगे बढ़ा है।

यहां से शेयर करें