Dengue : Firozabad में बढ़ा डेंगू का ग्राफ, 24 घंटे में मिले 9 मरीज
1 min read

Dengue : Firozabad में बढ़ा डेंगू का ग्राफ, 24 घंटे में मिले 9 मरीज

Firozabad News। Dengue: बारिश से डेंगू की रफ्तार दो गुना तेज हो गई है । 24 घंटे में डेंगू के नौ नए मरीज सामने आए। सभी मरीजों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहीं डेंगू और बुखार के मरीजों से शहर के सभी प्राइवेट अस्पताल फुल चल रहे हैं। गांव डेंगू का हॉटस्पॉट बन रहे हैं। इधर स्वास्थ्य विभाग (Health Department) की टीमों ने 16 स्थानों पर कैंप लगाकर बुखार के मरीजों को दवाएं दीं। कई गांवों में घर-घर बुखार के मरीज मिले। दुर्गेश नगर आदि इलाकों में छिड़काव कराया तथा डॉक्टरों ने डेंगू मरीजों के पास जाकर स्थिति की जानकारी ली है।

Dengue News:

इधर शहर के पॉश कॉलोनी इलाके गणेश नगर में नौ वर्षीय जयदीप की रिपोर्ट डेंगू की रिपोर्ट आई है। दुर्गेश नगर में 15 वर्षीय इकरा, नगरिया पदम में 16 वर्षीय राधा डेंगू की चपेट में आ गई। सादीपुर अरांव में 20 वर्षीय सचिन, एका में 30 वर्षीय पूजा, भारौल में 20 वर्षीय सशांक, नगरिया पदम में 21 वर्षीय रितु, नगला बीच में आलोक कुमार की रिपोर्ट में डेंगू पॉजिटिव आया है। इस मौसम में पहली बार 24 घंटे में सर्वाधिक डेंगू के मरीज सामने आने से स्वास्थ्य विभाग में खलबली मच गई।

Firozabad News:

स्वास्थ्य विभाग ने अलर्ट जारी कर सीएचसी, पीएचसी पर इंतजाम बढ़ाने की तैयारियां शुरू कर दीं । गांव-गांव पहुंचकर कैंप लगाए। 16 गांवों में कैंप लगाकर घर-घर मरीजों को दवाएं बांटी गई। साथ ही घर-घर जाकर टीमों ने लार्वा की जांच की, जहां लार्वा मिला, उन इलाकों में एंटी लार्वा दवा का छिडकाव कराया गया है। एसीएमओ डॉ. पवन कुमार ने बताया कि डेंगू के नौ नए केस मिले हैं। इन मरीजों को अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है।

Read also: Noida New: ये है अनन्या जैन जिसने ने परिवार का नाम किया रोशन, दादाजी हुए गदगद

यहां से शेयर करें