Delhi News:पांच नए मोहल्ला क्लीनिक का उद्घाटन, बोले मुख्यमंत्री केजरीवाल जनता के काम रुकने नहीं देंगे
1 min read

Delhi News:पांच नए मोहल्ला क्लीनिक का उद्घाटन, बोले मुख्यमंत्री केजरीवाल जनता के काम रुकने नहीं देंगे

Delhi News: राजधानी दिल्ली के केशवपुर सब्जी मंडी में मंगलवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मोहल्ला क्लीनिक का उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने घोषणा भी की कि आने वाले दिनों में मोहल्ला क्लीनिक की संख्या बढ़ने वाली है। मंगलवार को दिल्ली में कुल पांच मोहल्ला क्लीनिक का उद्घाटन किया गया, जिसमें एक महिला मोहल्ला क्लीनिक भी शामिल है। उद्घाटन में पर्यावरण मंत्री गोपाल राय, स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज, स्थानीय आप विधायक जरनैल सिंह के अतिरिक्त स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी आदि लोग मौजूद रहे।
उद्घाटन के दौरान केजरीवाल ने कहा कि अब तक दिल्ली में कुल 533 मोहल्ला क्लीनिक खुल चुके हैं और उनकी कोशिश है कि दिल्ली के हर नागरिक को चिकित्सा सुविधा उपलब्ध हो। उन्होंने कहा कि मोहल्ला क्लीनिक विश्वभर में लोगों को भा रहे हैं। इसके चलते लोग विदेशों से भी इसे देखने के लिए आ रहे हैं।

यह भी पढ़े : गाजियाबाद में बनाया जाएगा सुविधा-संपन्न मुख्यमंत्री अभ्युदय कंपोजिट स्कूल

इस मौके पर पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा कि केंद्र सरकार, दिल्ली सरकार के कार्यों को रोकने का हर संभव प्रयास करती है। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार विकास कार्यों को रुकने नहीं देगी। सीएम केजरीवाल ने बताया कि दिल्ली में 2021-22 में 1 करोड़ 82 लाख लोगों ने मुफ्त इलाज करवाया। वहीं, 2022-23 में से 2 करोड़ से ज्यादा लोगों ने इलाज करवाया। दिल्ली में पांच महिला मोहल्ला क्लीनिक काम कर रहे हैं। अभी और महिला मोहल्ला क्लिनिक खोले जाएंगे। पंजाब में भी आम आदमी पार्टी सरकार द्वारा 660 मोहल्ला क्लिनिक खोले जा चुके हैं।
उन्होंने कहा कि यह खुशी की बात है कि चंद्रयान लैंडर मॉड्यूल बुधवार को चंद्रमा की सतह पर उतरने जा रहा है। इसरो का महत्वाकांक्षी तीसरा चंद्रमा मिशन चंद्रयान-3 का लैंडर मॉड्यूल (एलएम) बुधवार शाम चंद्रमा की सतह पर उतरने के लिए पूरी तरह तैयार है, क्योंकि भारत की नजर पृथ्वी के एकमात्र प्राकृतिक उपग्रह के अज्ञात दक्षिणी ध्रुव तक पहुंचने वाला पहला देश बनने पर है।

यहां से शेयर करें