नोएडा प्राधिकरण: तालाबंदी को लेकर किसानों और पुलिस के बीच हुई नोकझोंक
1 min read

नोएडा प्राधिकरण: तालाबंदी को लेकर किसानों और पुलिस के बीच हुई नोकझोंक

नोएडा। नोएडा प्राधिकरण के बाहर किसानों ने शुक्रवार को जमकर हंगामा किया। वे प्राधिकरण के गेट पर ताला जड़ने पहुंच गए। यहां पर किसान नेताओं और पुलिस के बीच नोकझोंक हुई। इसके बाद तय हुआ कि प्राधिकरण और किसानों के मध्य वार्ता होगी। 50 किसानों के प्रतिनिधिमंडल और प्राधिकरण अधिकारियों की वार्ता में तय हुआ कि सेक्टर-146 में 90 हजार वर्गमीटर जमीन में किसानों को प्लॉट दिए जाएंगे। अन्य मांगों पर भी गंभीरता से विचार किया जाएगा।
भारतीय किसान परिषद के नेतृत्व में नोएडा प्राधिकरण के बाहर किसानों का धरना 57 दिनों से जारी है। शुक्रवार को किसानों और महिलाओं ने प्राधिकरण के खिलाफ नारेबाजी कर उसके कार्यालय के चारों ओर मार्च निकाला। इसके बाद वे प्राधिकरण के मुख्य गेट पर ताला जड़ने पहुंच गए। यहां पर मौजूद पुलिसकर्मियों से उनकी नोकझोंक हुई।

ग्रेटर नोएडा: किसानों ने निकाली तिरंगा यात्रा, यातायात रहा ठप

डीसीपी हरीशचंद्र और ओएसडी अविनाश त्रिपाठी ने किसानों से कहा कि वह अधिकारियों से वार्ता कर अपनी मांगों को रखें। तालाबंदी से समाधान नहीं होगा। इसके बाद किसान परिषद के अध्यक्ष सुखवीर पहलवान के नेतृत्व में 50 किसानों का प्रतिनिधिमंडल वार्ता के लिए प्राधिकरण पहुंचा। जहां पर उनकी प्राधिकरण के एसीईओ सतीश और ओएसडी अविनाश समेत अन्य अधिकारियों के साथ करीब तीन घंटे तक बातचीत हुई। इस वार्ता के संबंध में सुखवीर पहलवान ने बताया कि तय हुआ है कि सेक्टर-146 में किसानों को 90 हजार वर्गमीटर जमीन में भूखंड दिए जाएंगे। आने वाली बोर्ड बैठक में इसके संबंध में प्रस्ताव रखा जाएगा। किसानों की अन्य मांगों पर भी गंभीरता से विचार किया जाएगा। उन्होंने कहा कि किसानों का यह धरना अभी समाप्त नहीं होगा और जब तक किसानों की मांगें नहीं मानी जाती, तब तक उनका धरना चलता रहेगा। इस वार्ता में किसान नेता सूरज प्रधान, जयवीर प्रधान, श्रृद्धाराम, जयप्रकाश आर्य, डा प्रेम चौहान, हरी किशन शर्मा, ऊदल आर्य समेत करीब 50 किसान शामिल थे।

यहां से शेयर करें