गाजियाबाद: खदानों में हिस्सेदारी के लिए भाजपा नेता से दो करोड़ लिए, मांगने पर तान दी पिस्टल
1 min read

गाजियाबाद: खदानों में हिस्सेदारी के लिए भाजपा नेता से दो करोड़ लिए, मांगने पर तान दी पिस्टल

गाजियाबाद । नवयुग मार्केट के कारोबारी व भाजपा नेता ने खनन के काम में पार्टनर बनाकर दो करोड़ रुपये हड़पने का आरोप लगाते हुए जानकार और उसके परिजनों के खिलाफ केस दर्ज कराया है। कारोबारी के मुताबिक आरोपियों ने जरर और अमलोर खदान के दो पट्टों में उनकी 18 फीसदी की हिस्सेदारी करीब दो करोड़ रुपये में तय की थी, लेकिन उन्हें कोई पैसा नहीं लौटाया। तगादा करने पर आरोपियों ने तमंचा तानकर हत्या की धमकी दी। नगर कोतवाली पुलिस का कहना है कि चार लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर आगामी कार्रवाई की जा रही है।

यह भी पढ़े: Ghaziabad News: तीसरी आंख से होगी कावड़ियो एवं कांवड़ मार्ग की सुरक्षा

बिहारी नगर नवयुग मार्केट में रहने वाले भाजपा नेता राजीव अग्रवाल का कहना है कि नूरनगर सिहानी गांव निवासी रविंद्र कांत त्यागी से उनकी जान-पहचान थी। वर्ष 2018 में रविंद्र कांत त्यागी ने उनसे कहा कि उन्होंने सरकार से अपने बेटे विपुल त्यागी के नाम पर खनन के पट्टे आवंटित करा लिए हैं। एक पट्टा जरर खदान का है जो एक अक्टूबर 2018 से था दूसरा अमलोर खदान का है जो एक अक्टूबर 2019 से शुरू होगा। रविंद्र कांत त्यागी ने खनन पट्टे शुरू करने में पैसों की जरूरत बताते हुए उन्हें हिस्सेदार बनाने का प्रस्ताव रखा। फिर वर्ष 2018 में उनकी मुलाकात रविंद्र कांत त्यागी के बेटे विपुल त्यागी, भाई विनोद त्यागी तथा भतीजे नितिन त्यागी से हुई। इन सभी लोगों ने मुनाफे का सौदा बताते हुए पैसा लगाने को कहा। चारों लोगों ने भरोसा दिलाया कि वह एक सोसाइटी का निर्माण करा रहे हैं। उनके सारे पैसे वहां लग गए हैं। अगर खनन के काम में उन्हें घाटा हुआ तो वह सोसाइटी के फ्लैट उनके नाम कर देंगे।

दो करोड़ में तय हुई 18 फीसदी की हिस्सेदारी
राजीव अग्रवाल का कहना है कि जरर खदान में आठ फीसदी के तौर पर एक करोड़ पांच लाख रुपये तथा अमलोर खदान में दस फीसदी के तौर पर 94 लाख रुपये की हिस्सेदारी उन्हें दी गई। इसके बाद उन्होंने आरोपियों को चेक और आरटीजीएस के माध्यम से करीब एक करोड़ रुपये ट्रांसफर किए तथा अलग-अलग तिथियों में मोटी रकम चारों आरोपियों को दी। जिसकी रसीदें उनके पास हैं। जरर खदान चालू होने पर पैसे आने शुरू हो गए, लेकिन आरोपियों ने उन्हें कोई पैसा नहीं दिया। तगादा करने पर 24 फरवरी 2019 को विपुल त्यागी ने फोन पर कहा कि खनन में से उनका हिस्सा खत्म कर दिया गया है। उनका पैसा एक साल में थोड़ा-थोड़ा करके वापस कर दिया जाएगा। पीड़ित का कहना है कि आरोपियों ने उन्हें कोई पैसा नहीं लौटाया।

यह भी पढ़े: आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर भीषण हादसा, 4 लोगों की मौत

दफ्तर पर आकर तान दिया तमंचा
राजीव अग्रवाल के मुताबिक उन्होंने पैसा लौटाने का दबाव डाला तो वर्ष 2022 में चारों आरोपी नवयुग मार्केट में उनके दफ्तर पर आए और तमंचा तान दिया। साथ ही पैसा मांगने पर हत्या की धमकी दी। इस दौरान उन्होंने हिस्सेदारी खत्म होने वाला एक दस्तावेज दिखाया, जिसमें उनके फर्जी हस्ताक्षर थे। राजीव अग्रवाल का कहना है कि आरोपियों ने अन्य हिस्सेदारों का पैसा भी हड़प लिया। उनके खिलाफ बांदा, मुजफ्फरनगर में कई मुकदमे दर्ज हैं। उन्होंने पुलिस में शिकायत देकर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। एसीपी कोतवाली सलोनी अग्रवाल का कहना है कि नगर कोतवाली में चार लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी, हत्या की धमकी तथा अन्य धाराओं में केस दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच कर आगामी कार्रवाई की जाएगी।

यहां से शेयर करें