अजीब-ओ-गरीबः जो बांट रहे नशेली पदार्थ बेचने का लाईसेंस, वही चला रहे नशामुक्ति अभियान
1 min read

अजीब-ओ-गरीबः जो बांट रहे नशेली पदार्थ बेचने का लाईसेंस, वही चला रहे नशामुक्ति अभियान

गाजियाबाद । नशीली दवाओं के दुरुपयोग और अवैध तस्करी के खिलाफ सोमवार को अंतरराष्ट्रीय दिवस मनाया गया। आबकारी विभाग ने शहर के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्रों में भी जागरूकता मुहिम चलाई। ऐसे में यह कहना गलत नही होगा कि जो लोग नशेली पदार्थ बेचने का लाईसेंस बांट रहे है। वही लोग नशामुक्ति अभियान चला रहे है। सवाल है कि जब आबकारी विभाग अभियान चला रहा है तो लाईसेंस क्यों दिया जाता है। बरहाल ये कहना विभाग की ओर से लोनी, साहिबाबाद, खोड़ा कॉलोनी, विजय नगर, पुराना शहर, मुरादनगर, मोदीनगर, डासना आदि में आबकारी निरीक्षक अखिलेश बिहारी वर्मा, अनुज वर्मा, आशीष पाण्डेय, राकेश त्रिपाठी, त्रिवेणी प्रसाद मौर्य, त्रिभुवन सिंह हयांकी, अभय दीप सिंह की टीमों ने जनपद में नशीली दवाओं के दुरुपयोग और अवैध तस्करी के खिलाफ जागरूकता अभियान चलाया।

खुशखबरीः यमुना प्राधिकरण के 9812 आवंटियों को मिलेगा फायदा, बोर्ड बैठक में लगी मुहर

जगह-जगह पंपलेट वितरित करने के अलावा दीवारों पर चस्पा किए गए। इन पंपलेट पर नशे के खिलाफ जागरूक संदेश लिखे गए थे। ‘नशे से आजादी नामक मुहिम को गंभीरता से चलाया गया। नशे से आजादी, जीवन को हां कहें, ड्रग्स को ना, एक युद्ध नशे के विरूद्ध, नशीले पदार्थों का सेवन ना करें जैसे संदेश जगह-जगह दिए गए।
जिला आबकारी अधिकारी राकेश कुमार सिंह ने बताया अंतरराष्ट्रीय दिवस पर नागरिकों को नशीली दवाओं के दुरुपयोग और अवैध तस्करी के खिलाफ जागरूक किया गया। नशे के खिलाफ सरकारी मुहिम से जुड़ने और उसका समर्थन करने की अपील की गई। उन्होंने बताया कि अभियान को अच्छा रिस्पांस मिला। नागरिकों ने अवैध शराब के निर्माण एवं बिक्री के खिलाफ सहयोग करने का भरोसा दिलाया।

यहां से शेयर करें