गौतम बुध नगर को कई सौगात दे गए योगी, यूपीएससी को टॉपर्स को सम्मान, बिल्डर-बायर्स विवाद सुलझाने की कोशिश
1 min read

गौतम बुध नगर को कई सौगात दे गए योगी, यूपीएससी को टॉपर्स को सम्मान, बिल्डर-बायर्स विवाद सुलझाने की कोशिश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज दिन भर गौतम बुध नगर में रहे यानी नोएडा और ग्रेटर नोएडा में उन्होंने अलग-अलग कार्यक्रम में हिस्सा लिया। सुबह करीब 11ः15 उनका हेलीकॉप्टर सेक्टर 33 स्थित शिल्प हाॅट में उतरा। यहां से वह सड़क के रास्ते नोएडा स्टेडियम पहुंचे। नोएडा स्टेडियम में उन्होंने 1740 करोड़ रुपए की परियोजनाओं का उद्घाटन किया।

अपने भाषण में उन्होंने सीधे विपक्ष पर निशाना साधा और उत्तर प्रदेश की उपलब्धियां गिनाई। करीब 20 मिनट के भाषण में उन्होंने सरकार की ढेरों उपलब्धियां गिनाई और कहा कि अब उत्तर प्रदेश में जंगलराज नहीं बल्कि कानून का राज चल रहा है। यहां से जनसभा को संबोधित करने के बाद वह सेक्टर 10 स्थित अंग्रेजी समाचार पत्र इंडियन एक्सप्रेस के दफ्तर पहुंचे। जहां उन्होंने रामनाथ गोयंका मार्ग का उद्घाटन किया। इस दौरान वह समाचार पत्र के मालिक और संपादकों के साथ साथ यहां कार्यरत वरिष्ठ पत्रकार व अन्य लोगों से मिले।

यह भी पढ़े : नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर खंबे में करंट आने से युवती की मौत

 

करीब 20 मिनट यहां रुकने के बाद योगी आदित्यनाथ का काफिला ग्रेटर नोएडा गौतम बुद्ध यूनिवर्सिटी के लिए निकल पड़ा। गौतम बुध यूनिवर्सिटी पहुंचने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यूपीएससी में टॉप करने वाली इशिता किशोर के साथ-साथ जिले के सफल रहे अभ्यार्थियों को पुरस्कृत किया। इस दौरान उन्होंने उन सभी से बातचीत की जिले के चार होनार छात्रों को सम्मान मिलने के बाद वे अपनी सफलता को और महत्वपूर्ण मान रहे हैं। गौतम बुध यूनिवर्सिटी के दूसरे ऑडिटोरियम में सीएम ने लंबे समय से चले आ रहे बिल्डर-बायर्स विवाद को निपटाने की कोशिश की। उन्होंने बायर्स की अलग-अलग एसोसिएशन के साथ-साथ अलग-अलग बिल्डरों को वार्ता के लिए बुलाया हुआ था। करीब डेढ़ घंटे तक चली वार्ता के बाद कई मसलों पर सहमति बन पाई।

 

इसके बाद यहीं पर सांस्कृतिक योद्धाओं को उन्होंने सम्मानित किया। इस दौरान पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन, केंद्रीय सूचना आयुक्त उदय माहुरकर, औद्योगिक विकास मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी, संसदीय कार्य एवं औद्योगिक विकास राज्य मंत्री जसवन्त सिंह सैनी, लोक निर्माण राज्य मंत्री ब्रिजेश सिंह तथा विश्वविद्यालय के शिक्षक एवं छात्र भी उपस्थित थे कार्यक्रम में शामिल हुए।

यहां से शेयर करें