Greater Noida: जीएनआईओटी एमबीए संस्थान में मनाया योग दिवस
1 min read

Greater Noida: जीएनआईओटी एमबीए संस्थान में मनाया योग दिवस

ग्रेटर नोएडा। नॉलिज पार्क – 2 स्थित जीएनआईओटी एमबीए संस्थान में अंर्तराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर योगाभ्यास कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारम्भ मुख्य कापोर्रेट योगा ट्रेनर डा. बबीता त्यागी एवं संस्थान के निदेशक डा. अंशुल शर्मा ने मां सरस्वती वंदना एवं द्वीप प्रज्जवलन के साथ की।
सबसे पहले योगा ट्रेनर ने योग के महत्व को बताते हुए कहा कि जीवन में प्रसन्न रहने के लिए स्वस्थ शरीर और स्वस्थ मन का होना आवश्यक है जिसमे योग सदैव सहायक रहा है। प्राचीन समय से योग हमारे जीवन को स्वस्थ बनाने का हिस्सा रहा है।

बिग बॉस में सुर्खियां बटोरने को आलिया सिद्दीकी के ये दांव

इसके बाद योग प्रशिक्षक ने सभी विधार्थियों और शिक्षकों को प्राणायाम सुखासन वक्रासन, अनुलोम विलोम, भ्रामरी तथा सूर्य नमस्कार जैसे योगों का अभ्यास कराया। संस्थान के निदेशक डा. अंशुल शर्मा ने कहा कि योग के द्वारा हम अनेक बीमारियों का निदान कर अपने तन व मन को स्वस्थ रख सकते हैं। उन्होने यह भी कहा कि योग से न केवल शरीर बल्कि चित्त और सोच भी स्वस्थ होती है। संस्थान के अध्यक्ष डा. राजेश कुमार गुप्ता ने कहा कि योग से होने वाले लाभों को देखकर अन्य देशों के लोग भी इसे अपना रहे है इसलिए हमे योग को जीवन का हिस्सा बनाना चाहिए। इस अवसर पर संस्थान के डीन अकैडमिक, डा. पंकज सिन्हा तथा सभी शिक्षकगण एवं स्टाफ उपस्थित रहें।

यहां से शेयर करें