महापौर सुनीता दयाल ने सीवर पम्पिंग स्टेशन का किया औचक निरीक्षण
1 min read

महापौर सुनीता दयाल ने सीवर पम्पिंग स्टेशन का किया औचक निरीक्षण

गाजियाबाद ।  लोहिया नगर गीता संजय पार्क स्थित सीवर पम्पिंग स्टेशन का बुधवार को महापौर सुनीता दयाल ने नगर आयुक्त डॉ. नितिन गौड़ के साथ औचक निरीक्षण किया। जहाँ पर 5 पम्प लगे थे और 5 ही बंद मिले, साथ ही जनरेटर भी बन्द मिले एवं पम्पिंग स्टेशन के ऊपर का जाल भी कई माह से टूटा हुई मिली। जिसमें कोई भी हादसा होने का डर बना हुआ है। पूर्व में यह जाली अवर अभियंता द्वारा वबाग कंपनी के अधिकारियों को दिखाई थी, जिसपर अभी तक कोई कार्यवाही नही हुई।

यह भी पढ़े : गाजियाबाद: मेहनत और लगन ही सफलता की कुंजी: अतुल गर्ग

वबाग कंपनी के जरिए इस एसपीएस का संचालन किया जा रहा है। जिसमें 2 आॅपरेटर एवं 3 अन्य कर्मचारी की ड्यूटी है। लेकिन निरीक्षण के दौरान वबाग का कोई कर्मचारी नही मिला। शहर के सीवर का पानी इस पम्पिंग स्टेशन पर आता है, जिसको पम्पिंग कर ट्रंक लाइन के माध्यम से सीवर ट्रीटमेंट प्लांट डूंडाहेड़ा जाता है। लेकिन एसपीएस के सही रूप से न चलने के कारण शहर में सीवर की समस्या बनी रहती है। अगर शहर में एसपीएस सही संचालन किये जाए तो सीवर ओवरफ्लो की समस्या नही होगी। महापौर ने तत्काल अधिकारियों को निर्देशित किया कि संबंधित अधिकारी सप्ताह में निरीक्षण करें। निरीक्षण के दौरान कैंपस में गंदगी मिली साथ ही स्वास्थ्य विभाग के वाहन (ई-रिक्शा, हाथ ठेले आदि) खराब मिले। यह सब देख महापौर ने संबंधित अधिकारियों को साफ सफाई एवं वाहनों को तत्काल ठीक करने एवं वाहनों को इस तरह ना डम्प करे इनको ठीक कराकर प्रयोग में लाने के निर्देश दिए।

यह भी पढ़े : वोट के प्रहार से सरकार से लेंगे पुरानी पेंशन: विजय बन्धु

साथ ही कुछ छोटे जनरेटर पड़े हुए थे जिनको तत्काल प्रयोग में लाने के निर्देश दिए। महापौर ने मौके पर जीएमजल आनंद त्रिपाठी को बुलाकर वबाग कंपनी के खिलाफ शासन में रिपोर्ट देने के निर्देश दिए एवं महापौर एवं नगर आयुक्त स्तर से भी रिपोर्ट प्रेदेश एवं शासन में भेजी जाएगी।
महापौर ने कहा बंद पड़े पम्पों को तत्काल ठीक कराया जाए और उनका संचालन किया जाए। जिससे शहर में सीवर की समस्या का निस्तारण किया जा सकें। स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिए कि सफाई व्यवस्था का विशेष ध्यान रखा जाए। इस मौके पर पार्षद राजीव शर्मा एवं अधिशासी अभियंता जैदी मौजूद रहे।

यहां से शेयर करें