नई पहल: डीएम का किसानों से सीधा संवाद,जाने कैसे निपटेंगे विवाद
1 min read

नई पहल: डीएम का किसानों से सीधा संवाद,जाने कैसे निपटेंगे विवाद

ग्रेटर नोएडा किसानों की समस्याओं एवं शिकायतों का तत्परता के साथ निस्तारण करने के उद्देश्य से जिला अधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने कलेक्ट्रेट के सभागार में एक कार्यक्रम आयोजित करते हुए जनपद के किसानों के साथ सीधा संवाद किया।
इस अवसर पर जिला अधिकारी ने किसानों के सम्मुख आ रही विभिन्न समस्याओं एवं शिकायतों को बहुत ही गंभीरता के साथ सुनकर संबंधित अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि जनपद के किसानों का जनपद की विकास योजनाओं को आगे बढ़ाने के संबंध में विशेष योगदान रहा है और उनकी भूमि पर जनपद में बड़ी बड़ी परियोजनाएं परिकल्पित हो रही है।

प्राधिकरण की जमीन पर कब्जा करने वालो पर FIR

अत: समस्त अधिकारियों का नैतिक दायित्व है कि जनपद के किसान भाइयों के सम्मुख जो भी समस्याएं एवं शिकायतें आ रही हैं सभी संबंधित अधिकारियों के द्वारा उन्हें अपने विभाग में सूचीबद्ध करते हुए पूर्ण गुणवत्ता के साथ तत्काल प्रभाव से उनका निराकरण करने की कार्यवाही सुनिश्चित की जाए ताकि मुख्यमंत्री के मंशा का लाभ जनपद के किसानों को सुलभता के साथ प्राप्त हो सके।
उन्होंने संबंधित विभाग के अधिकारियों एवं राजस्व विभाग के अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि जमीनों से संबंधित किसानों के सम्मुख जो समस्याएं आ रही हैं। संबंधित अधिकारी के द्वारा उनका निराकरण तत्काल प्रभाव से सुनिश्चित किया जाए।
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी भू/अ. बलराम सिंह, अपर जिलाधिकारी प्रशासन डॉ नितिन मदान, उप जिलाधिकारी जेवर अभय कुमार, संबंधित विभागीय अधिकारीगण तथा किसान संगठन के पदाधिकारीगण उपस्थित रहे।
कृषि से जुड़ी योजनाओं को मिले किसानों को लाभ
डीएम ने आदेश देते हुए कहा कि कृषि से जुड़े किसानों के लिए सरकार द्वारा किसानों की आमदनी दोगुनी करने के उद्देश्य से विभिन्न योजनाएं संचालित की जा रही हैं। कृषि विभाग के अधिकारियों द्वारा जनपद में संबंधित योजनाओं का व्यापक स्तर पर प्रचार प्रसार सुनिश्चित करते हुए किसानों को उनका भरपूर लाभ पहुंचाने की कार्यवाही सुनिश्चित की जाए ताकि सरकार की कृषि से जुड़ी योजनाओं का जनपद के किसानों को भरपूर लाभ प्राप्त हो सके।

यहां से शेयर करें