होलिका दहन पर स्वास्थ्य विभाग रखे सफाई का रखे ध्यान
1 min read

होलिका दहन पर स्वास्थ्य विभाग रखे सफाई का रखे ध्यान

नगरायुक्त ने होली पर्व पर किए विशेष प्रबंध, शहर वासियों से की स्वच्छता की अपील
Ghaziabad news : नगर आयुक्त विक्रमादित्य सिंह मलिक के निर्देश अनुसार गाजियाबाद नगर निगम निर्माण विभाग ने आने वाले त्योहारों को लेकर योजना बनाई है। जिसकी व्यवस्थाओं को धरातल पर लाया जा रहा है। होली पर्व से पूर्व गाजियाबाद नगर निगम द्वारा शहर में होलिका दहन के लिए सड़कों पर मिट्टी डलवाई गई है, लगभग 242 स्थान पर मिट्टी डाली गई है सड़क पर सीधा होलिका दहन ना हो इसके लिए शहर वासियों को संदेश भी दिया गया है, साथ ही जलकल विभाग ने भी होली के दिन जल आपूर्ति की समय सीमा बढ़ाने के लिए टीम को निर्देश दिए है, स्वास्थ्य विभाग ने भी सफाई व्यवस्था को सुदृढ़ करने की योजना बनाई है तथा होलिका दहन के उपरांत वेस्टीज को उठाने के लिए टीम को कहा गया है।
मुख्य अभियंता निर्माण एन के चौधरी ने बताया गया कि शहर के प्रमुख चौराहा के साथ-साथ आंतरिक गलियों के प्रमुख स्थानों पर होलिका दहन के लिए 242 स्थान पर मिट्टी डलवाई गई है तथा व्यवस्थित किया गया है। साथ होलिका दहन सफलतापूर्वक हो इसके लिए आरडब्ल्यूए पदाधिकारी तथा जनप्रतिनिधियों से भी समन्वय किया गया है। गाजियाबाद नगर निगम के अन्य विभाग भी त्यौहारों पर विशेष व्यवस्था कर रहे हैं।

Ghaziabad news

नगर आयुक्त विक्रमादित्य सिंह मलिक ने शहर वासियों से स्वच्छता के लिए अपील भी की गई है जिसमें शहर वासियों से सीधा सड़क पर होलिका दहन न करने के लिए भी अपील की गई है। जिससे स्वच्छ होली खेलने के लिए भी अपील की गई है। साथ ही शहर की स्वच्छता में सहयोग करने के लिए भी अपील की गई है, जल की बर्बादी ना हो इसका विशेष ध्यान रखने के लिए भी अपील की गई है।
महापौर सुनीता दयाल तथा नगर आयुक्त ने शहर वासियों को होली की शुभकामनाओं के साथ-साथ स्वच्छ होली मनाने के लिए भी अपील की गई है।
नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ मिथिलेश ने विशेष सफाई अभियान के रूप में कार्य करने के लिए निर्देश दिए गए हैं गाजियाबाद नगर निगम जन सहभागिता से शहर में पर्वों पर विशेष व्यवस्था कर रहा है।

Ghaziabad news

यहां से शेयर करें