वाहन चोर गिरोह के पांच सदस्य गिरफ्तार

हाथरस। शहर में सक्रिय वाहन चोर गिरोह का पर्दाफाश करते हुए पुलिस ने पांच युवकों को गिरफ्तार किया है। इनसे चोरी की आठ बाइक व पांच अवैध हथियार बरामद किए गए। शहर के अलावा आसपास के जिलों से यह गैंग वाहन चोरी करता है।

गिरोह के सदस्य मोबाइल व पर्स छीनने जैसे अपराध में भी शामिल रहे हैं। पुलिस अधीक्षक जयप्रकाश ने बुधवार को प्रेस वार्ता कर कार्रवाई की जानकारी दी। एसपी ने बताया कि हाथरस गेट एसएचओ योगेश कुमार व इंटेलीजेंस महेशचंद्र यादव की टीम को 11 सितंबर की रात यह कामयाबी मिली।

टीम को सूचना मिली थी कि कुछ युवक इगलास रोड स्थित पुराने पेट्रोल पंप पर चोरी की बाइक बेचने आ रहे हैं। पुलिस ने रात को पंप की घेराबंदी की। युवकों के पहुंचते ही पुलिस ने उन्हें घेर लिया। शातिरों ने भागने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस कर्मियों ने दौड़ाकर उन्हें नीचे गिरा लिया। उन्हें पकड़कर थाने लाया गया।
यहां पूछताछ में युवकों ने अपने नाम प्रमोद पुत्र कंचन ङ्क्षसह जाट व संजय जाटव निवासीगण इगलास अड्डा, महेश पुत्र रामेश्वर निवासी मोहल्ला श्रीनगर, अशोक दीक्षित निवासी मूंगसा, हाथरस व छोटू निवासी कनौरा, इगलास (अलीगढ़) बताए। इनके पास से अलग-अलग कंपनी की छह बाइकें व दो स्कूटी बरामद की गई। इसके अलावा पांच तमंचे व भारी मात्रा में कारतूस बरामद किए गए।
एसपी ने बताया कि शहर में नए गिरोह पनप रहे हैं। ये युवक हाल ही में अपराध की दुनिया में उतरे हैं, लेकिन कुछ ही महीनों में कई घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं। आसपास के जिलों से वाहन चोरी करने के अलावा ये लोग छिनैती का काम भी करते रहे हैं। पूछताछ में कई घटनाएं कबूली हैं, जो पंजीकृत नहीं हैं। बरामद बाइकों की एआरटीओ कार्यालय के जरिए छानबीन की जा रही है, जिससे उनके मालिक तक पहुंचा जा सके। एसपी ने टीम को पांच हजार रुपये इनाम देने की घोषणा की है। वार्ता में एएसपी सिद्धार्थ वर्मा व सीओ सिटी सुमन कनौजिया भी मौजूद रहीं।

यहां से शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post बेकाबू बुखार से 24 घंटे में हुई 28 लोगों की मौत
Next post चंदौली में देर रात किशोरी से छेड़छाड़ के बाद बवाल दो गाडिय़ां जलाईं