1 min read

बीएसएफ जवान की बर्बर हत्या-विपक्ष ने सरकार को घेरा

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में जम्मू क्षेत्र के इंटरनेशनल बॉर्डर पर पाकिस्तानी रेंजर द्वारा बीएसएफ जवान नरेंद्र सिंह की बर्बरता के साथ हत्या से देश में तनाव है। उधर विपक्ष ने सरकार से जवानों की सुरक्षा को लेकर सवाल करते हुए हमला बोला है। कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने आरोप लगाया कि सरकार सेना का राजनीतिक फायदों के लिए इस्तेमाल कर रही है। वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लगातार जवानों पर हमलों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सवाल किए हैं।
बता दें कि मंगलवार को पाकिस्तानी सैनिकों द्वारा जम्मू के नजदीक आईबी पर बीएसएफ के एक जवान का गला रेतने की घटना से पूरे देश में कोहराम मचा हुआ है। यह बर्बर घटना मंगलवार को रामगढ़ सेक्टर में हुई। घटना के बाद सुरक्षा बलों ने 192 किमी लंबे इंटरनेशनल बॉर्डर और 740 किमी लंबी नियंत्रण रेखा पर हाई अलर्ट जारी कर दिया गया। कांग्रेस प्रवक्ता आर सुरजेवाला ने कहा, पहले हेमराज, अब नरेंद्र सिंह। पाकिस्तान ने उसे बर्बरतापूर्ण मार दिया।

सरकार क्या कर रही है? मोदी जी क्या आपकी आपको झकझोर नहीं रही? उन्होंने आगे कहा, कहां गया 56 इंच का सीना और कहां गई लाल आंख? कहां गया 1 के बदले 10 सिर लाने का वादा? सरकार जवानों के लिए चिंतित नहीं है। मोदी जी हमारी सेना को राजनैतिक फायदों के लिए इस्तेमाल कर रहे हैं लेकिन उनकी सुरक्षा के लिए नहीं सोचते। देश जवाब मांगता है और आपको जवाब देना होगा।

वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘प्रधानमंत्री जी जवाब दें कि आखऱि कब तक भारत के सैनिकों पर अत्याचार जारी रहेगा? कब तक भारत पाकिस्तान के सामने बेबस रहेगा? आखिर क्या मजबूरियां हैं प्रधानमंत्री जी की? आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि हेड कॉन्स्टेबल नरेंद्र सिंह के शरीर में तीन गोलियों के निशान भी मिले हैं, वहीं उनका गला रेता हुआ था। अधिकारियों ने बताया कि बीएसएफ के गश्ती दल को मंगलवार की सुबह मैदान में लगी सरकंडे की लंबी-लंबी घास काटने के लिए बाड़ के आगे जाना पड़ा था। इस दौरान 36 चेनाब पाकिस्तानी रेंजर्स ने बीएसएफ के दल पर पहली बार सुबह 10 बज कर करीब 40 मिनट पर गोली चलाई गई।

यहां से शेयर करें

44 thoughts on “बीएसएफ जवान की बर्बर हत्या-विपक्ष ने सरकार को घेरा

Comments are closed.