बायर्स का बिल्डर के खिलाफ प्रदर्शन सुपरटेक की निर्माण गुणवत्ता को बताया सबसे घटिया

ग्रेटरनोएडा। पहले तो बिल्डरों ने फ्लैट देने में देरी की और अब दिए भी तो घटिया क्वालिटी के कहीं पर लिफ्ट चलती है तो पानी निकासी नहीं है। कहीं पानी निकासी है तो लिफ्ट हिचकोले लेती है अलग अलग बिल्डरों की अलग अलग परेशानियां हैं फ्लैटों में रहने वाले लोग बिल्डरों के खिलाफ लामबंद हो रहे हैं।

संडे को अंडे करने की बजाय लोगों ने प्रदर्शन करने का दिन घोषित कर दिया है क्योंकि पिछले रविवार भी अलग-अलग स्थानों पर फ्लैट खरीदारों ने प्रदर्शन किया था। इस क्रम में बीते दिन सुपरटेक इको विलेज 123 के बारे में बिल्डर पर आरोप लगाए हैं यहां रहने वाले लोगों का कहना है कि सुपरटेक की निर्माण गुणवत्ता सबसे घटिया है जिस तरह के उन्हें सैंपल फ्लैट दिखाए गए थे।

उसके विपरीत उन्हें दिए गए हैं। नए फ्लैटों में ही प्लास्टर झडऩे लगा है पार्किंग बेसमेंट में पानी लबालब भर जाता है इतना ही नहीं कुछ फ्लैटों में सीलन भी आने लगी है।
ईकोविलेज-3 सोसायटी के मृत्युंजय झा ने बताया कि सुविधाओं के लिए बिल्डर के खिलाफ कई महीनों से प्रदर्शन किया जा रहा है, लेकिन बिल्डर सुनने को तैयार नहीं है। सोसायटी के लोगों से 2 रुपये प्रति यूनिट मेंटिनेस चार्ज लिया जा रहा है। इसके बावजूद लिफ्ट, सुरक्षा और सफाई व्यवस्था ठीक नहीं है। आए दिन लिफ्ट खराब रहती है। लोगों के विरोध के बाद भी बिल्डर पार्किंग में अवैध रूप से दुकानें बना रहा है। अगर बिल्डर ने लोगों की मांगें नहीं मानीं तो बात करने के लिए अथॉरिटी का सहारा लिया जाएगा।

इस मामले में ईकोविलेज-3 सोसायटी के मेंटिनेस ऑफिस में बात करने की कोशिश की गई, लेकिन बात नहीं हो सकी। उधर देर शाम को बिल्डर के अधिकारियों व रेजिडेंटस के बीच बैठक में कहासुनी हो गई। इसके बाद दोनों पक्ष अपनी-अपनी शिकायतें लेकर बिसरख कोतवाली पहुंच गए। सीओ ग्रेटर नोएडा 3 निशांक शर्मा ने बताया कि दोनों पक्षों के लोगों को समझाते हुए शांत किया गया है। कल दोनों पक्षों की एक बार फिर से मीटिंग कराकर समस्याओं का हल निकालने का प्रयास किया जाएगा।

वहीं, ला रेजिडेंशिया सोसायटी में कुछ टावरों में पानी न आने और एक लिफ्ट चलाने से नाराज रेजिडेंट्स ने हंगामा किया। सोसायटी के सुमिल जलोटा ने बताया कि दो टावरों में शनिवार रात से पानी की समस्या है।
मेंटिनेंस ऑफिस में इसकी शिकायत की गई लेकिन रात में सुनवाई नही हुई। प्रदर्शन करने के बाद सुबह 11 बजे पानी आया। इस दौरान मुकेश, आनंद, शिव त्यागी, उमेन्द्र सिंह, आशीष गर्ग, सचिन शर्मा, अरुण कुमार मौजूद रहे। इस बारे में सोसायटी के मेंटिनेंस सुपरवाइजर प्रमोद कुमार ने कहा कि सोसायटी के चार नंबर टावर में सुबह पानी की समस्या आई थी। इसे एक से दो घंटे में ठीक करा दिया गया। सोसायटी के सभी टावर में लिफ्ट ठीक से चल रही है। इसमें कोई समस्या नहीं है।

यहां से शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post सलाम नमस्ते में पोषण-माह कार्यक्रम का आयोजन
Next post देश की सबसे बड़ी योजना आयुष्मान भारत का शुभारंभजिलाधिकारी-विधायकों ने लाभार्थियों को दिए कार्ड