पाकिस्तान का दावा-मोदी ने इमरान को लिखा पत्र, कहा भारत-पाक के बीच बातचीत हो शुरू

 इमरान ने पाकिस्तान के 18वें प्रधानमंत्री के तौर पर शनिवार को शपथ ली, कुरैशी ने कहा है कि भारत-पाकिस्तान, दोनों ही देश परमाणु संपन्न हैं। मैं पीएम मोदी से कहना चाहूंगा कि दोनों ही देश हमसाये हैं। हम रूठकर एक-दूसरे से मुंह नहीं फेर सकते। भारत और पाकिस्तान की समस्याएं एक जैसी हैं।

इस्लामाबाद। पाकिस्तान ने दावा करते हुए कहा है कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाक के प्रधानमंत्री इमरान खान को पत्र लिखकर बातचीत की इच्छा जताई है। पाकिस्तान के नए विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने सोमवार को यह दावा किया। नरेंद्र मोदी ने इमरान खान को पत्र लिखकर प्रधानमंत्री बनने की बधाई दी थी। माना जा रहा है इसके आधार पर ही शाह महमूद ने यह दावा किया है।
पाकिस्तान जियो टीवी के मुताबिक, कुरैशी ने यह भी कहा कि दोनों देशों के बीच जो भी मसले हैं, वे पेचीदा हैं और हमें उन्हें हल करने में दिक्कतें आ सकती हैं। लेकिन फिर भी हमें साथ आना चाहिए। हमें यह बात माननी चाहिए कि दोनों देश परेशानियों से जूझ रहे हैं, हमें यह भी मानना चाहिए कि कश्मीर एक सच्चाई है। इस्लामाबाद समझौता हमारे देश के इतिहास का एक हिस्सा है। ऐसे में हमारे पास बातचीत के सिवाय कोई चारा नहीं है। हम जोखिम नहीं उठा सकते। इमरान ने पाकिस्तान के 18वें प्रधानमंत्री के तौर पर शनिवार को शपथ ली थी। उन्होंने अपनी कैबिनेट में 21 मंत्रियों को शामिल किया है। कुरैशी ने कहा है कि भारत-पाकिस्तान, दोनों ही देश परमाणु संपन्न हैं। मैं पीएम मोदी से कहना चाहूंगा कि दोनों ही देश हमसाये हैं। हम रूठकर एक-दूसरे से मुंह नहीं फेर सकते। भारत और पाकिस्तान की समस्याएं एक जैसी हैं।

यहां से शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post वायुसेना के कैप्टन ने छत पर उतारा चॉपर, बचाई 26 की जान
Next post यूपी विधानसभा का मानसून सत्र होगा हंगामा भरा, रणनीति तय करने में जुटा विपक्ष