डेई की चपेट में 8 राज्य, भारी बारिश का अलर्ट

पहाड़ों में घूमने जाने का प्लान है तो उसे बदल दीजिए नहीं तो हो सकते हैं हादसे का शिकार

नई दिल्ली। ओडिशा में हाहाकार मचाने के बाद डेई तूफान देश के बाकी हिस्सों में अपना असर दिखा रहा है। इसे लेकर कई राज्यों में मौसम विभाग ने भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। अगले कुछ दिन मौसम का बदला मिजाज हैरान कर सकता है। बीते दिन शिमला से लेकर हैदराबाद तक जमकर बारिश हुई। साथ ही आज सुबह से 8 राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी जारी कर दी गई है।

ओडिशा में हाहाकार मचाने वाला डेई तूफान जैसे-जैसे आगे बढ़ रहा है उसकी रफ्तार कम हो रही है, लेकिन इस तूफान की वजह से 8 राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट है। तूफान की वजह से दिल्ली का भी मौसम बदला हुआ है। दिल्ली में देर रात झमाझम बारिश हुई।

चक्रवाती तूफान डेई ने ओडिशा के मलकानगिरी में कहर बरपाया है। डेई गोपालपुर के पास समुद्र तट पर पहुंचा, जिसकी वजह से तेज हवाएं और बरसात होने लगी। बताया जा रहा है कि यहां अभी लगभग 23 किमी प्रतिघंटे की गति से हवाएं चलीं। ओडिशा को हिला देने वाले चक्रवाती तूफान का कहर सिर्फ ओडिशा तक सीमित नहीं है। इसका असर अन्य राज्यों में भी दिख रहा है।
दिल्ली, पश्चिम बंगाल, छत्तीसगढ़, आंध्र प्रदेश, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र में भी डेई की वजह से बादल बरसे। मौसम विभाग की मानें तो आज भी ओडिशा, तेलंगाना, झारखंड, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, कर्नाटक में भारी बारिश हो सकती है यानी आधे हिन्दुस्तान पर तूफान का असर दिखेगा।
राजधानी दिल्ली में आज सुबह से मौसम खुशनुमा बना हुआ है। देर रात दिल्ली के कई इलाकों में झमाझम बारिश हुई। शाम को भी बारिश होने की संभावना है। बारिश की वजह से तापमान में कमी आई है।

यहां से शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post अप्पू घर में छापा,अवैध रूप से पिलाई जा रही थी शराब
Next post बेटियों को बढ़ावा देने के लिए सरकार चला रही कई योजनाएं : डॉ. महेश शर्मा