जेएनयू और जमिया में BBC Documentary पर बवाल

 

BBC Documentary : विवादित खबर और उससे जुड़े पहलु चाहे जैसे भी हो लेकिन नुकसान छात्रों को भी झेलना पड़ता है। इस क्रम में जेएनयू और जमिया में बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री पर जमकर बवाल के बाद अब चंडीगढ़ स्थित पंजाब विश्वविद्यालय में पीएम मोदी पर बनी बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री पर बवाल हो गया। केंद्र सरकार ने देश में बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री को प्रतिबंधित कर दिया है। इसके बावजूद देश के कई शिक्षण संस्थानों विवादित डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग के प्रयास किये जा रहे हैं।
पंजाब यूनिवर्सिटी में एनएसयूआई ने शाम पांच बजे के करीब लगभग आधे घंटे स्टू-सी पर प्रोजेक्टर लगाकर छात्रों को पीएम मोदी पर बनाई गई डॉक्यूमेंट्री दिखाई गई। इस दौरान पीयू सिक्योरिटी ने पुलिस की मदद से इसे बंद करवाया।

यह भी पढ़े: CEO Greater Noida: सार्वजनिक जगहों पर जल्द लगेंगे 600 नए डस्टबिन

BBC Documentary : पंजाब यूनिवर्सिटी के स्टू-सी पर छात्र संगठन एनएसयूआई ने गुजरात दंगों को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बनाई गई डॉक्यूमेंट्री को लेकर छात्रों का पीयू सिक्योरिटी के साथ विवाद हो गया। इस दौरान कई छात्र डॉक्यूमेंट्री देखने पहुंचे। एनएसयूआई के अध्यक्ष सचिन गालव ने बताया कि पुलिस डॉक्यूमेंट्री दिखाने पर रोक नहीं लगाए, इसके लिए शाम तक डॉक्यूमेंट्री की सूचना को पब्लिक नहीं किया गया था। शाम को प्रोजेक्टर के माध्यम से छात्रों को गुजरात दंगों पर बनी बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री दिखाई गई। आधे घंटे तक छात्रों को डॉक्यूमेंट्री दिखाई, बाद में पीयू सिक्योरिटी ने पुलिस के साथ मिलकर जबरन इसे बंद करवा दिया।
वहीं पीयू छात्र संघ सचिव प्रवेश बिश्नोई ने कहा कि शैक्षणिक संस्थानों में सरकार की ओर से बैन कंटेंट को दिखाना गलत है। शैक्षणिक संस्थानों में नियमों का पालन होना चाहिए और छात्र राजनीति से इन सब चीजों को दूर रखना चाहिए।

यहां से शेयर करें
Previous post CEO Greater Noida: सार्वजनिक जगहों पर जल्द लगेंगे 600 नए डस्टबिन
Next post Awards: पद्म पुरस्कारो में मुलायम समेत समाज में बदवाल करने वालो के नाम