399 के रिचार्ज पर एयरटेल देगा अब रोजाना 2.4 जीबी डेटा

नई दिल्ली। रिलायंस जियो ने जिस तरह से बाजार में कदम रखा है, उससे बाकी सभी कंपनियों में हाहाकार मच गया। जियो से कॉम्पिटिशन में आगे निकलने के लिए सभी कंपनियां जद्दोजहद में जुटी हैं। इसी बीच एयरटेल ने अपने 399 रुपये के रिचार्ज पर डेटा की लिमिट बढ़ा दी है। पहले जहां इस रिचार्ज पर प्रतिदिन 1.4 जीबी डेटा मिलता था, वहीं अब 2.4 जीबी डेटा मिलेगा।

हालांकि, इसका लाभ कुछ खास उपभाक्ताओं को ही मिलेगा। माना जा रहा है कि इस कदम से एयरटेल को जियो से कॉम्पिटिशन में आगे होने में मदद मिलेगी, क्योंकि जियो 399 रुपये के रिचार्ज पर 84 दिनों की वैलिडिटी के साथ रोजाना 1.5 जीबी डेटा ही देता है। एयरटेल के इस ऑफर के करीब जियो का 448 रुपये का पैक है, जो 84 दिनों की वैलिडिटी के साथ रोजाना 2 जीबी डेटा देता है।

दरअसल, एयरटेल के 399 रुपये के रिचार्ज पर कुछ उपभोक्ताओं को अनलिमिटेड कॉलिंग और 70 दिनों की वैलिडिटी मिलती है, जबकि कुछ को 84 दिनों की वैलिडिटी मिलती है। यह ऑफर उन्हीं उपभोक्ताओं के लिए है, जिन्हें 84 दिनों की वैलिडिटी मिलती है। 399 रुपये के रिचार्ज पर 84 दिनों की वैलिडिटी पाने वाले उपभोक्ताओं को अब रोजाना 2.4 जीबी डेटा, 100 मेसेज और अनलिमिटेड कॉल्स की सुविधा मिलेगी। इस हिसाब से मात्र 1.95 रुपये में एक जीबी डेटा मिलेगा, जो इस समय इंडस्ट्री का सबसे सस्ता रेट है। 70 दिनों की वैलिडिटी पाने वाले उपभोक्ताओं को रोजाना 100 मेसेज और अनलिमिटेड कॉल्स के साथ 1.4 जीबी डेटा ही मिलेगा। उम्मीद जताई जा रही है कि जल्द ही एयरटेल का यह ऑफर सभी ग्राहकों के लिए उपलब्ध होगा।

दूसरी ओर रिलायंस जियो की बात करें तो इसके प्रीपेड ग्राहकों को 399 रुपये के रिचार्ज पर 84 दिनों की वैलिडिटी के साथ रोजाना 1.5 जीबी डेटा, 100 मेसेज और अनलिमिटेड कॉल्स की सुविधा मिलती है। साथ ही जियो के सभी डिजिटल कंटेंट ऐप को भी एक्सेस कर सकते हैं। हालांकि, जियो का यह प्लान सभी उपभोक्ताओं के लिए उपलब्ध है।

जियो ने हाल ही में एक कैशबैक ऑफर भी शुरू किया है। इस ऑफर के तहत माइ जियो ऐप या जियो डॉट कॉम से रिचार्ज करने पर प्रीपेड उपभोक्ताओं को 20 प्रतिशत (अधिकतम 50 रुपये) कैशबैक मिलेगा। इसके लिए शर्त यह है कि रिचार्ज के लिए भुगतान फोनपे के माध्यम से किया जाए। 1 जून को शुरू हुआ यह ऑफर 15 जून तक चलेगा।

संबंधित ख़बरें

Leave a Comment