1 min read

पुलिस के धार्मिक टिप्पणी करने के मामले ने पकड़ा तूलडीजीपी ने जताई नाराजगी

मेरठ। संप्रदाय विशेष के युवक से मित्रता की वजह से पुलिस के निशाने पर आई युवती का मामला तूल पकड़ गया है। धार्मिक टिप्पणी करने और युवती से अभद्रता कर मारपीट करने वाली यूपी पुलिस अपने को चौतरफा घिरता देख बुधवार को हरकत में आ गई। विश्व हिंदू परिषद के 18 लोगों को नामजद करते हुए कुल 43 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। हालांकि जिन पुलिसकर्मियों ने शर्मनाक हरकत की है, उनके खिलाफ अभी तक मुकदमा नहीं दर्ज कराया गया है।

पीडि़ता ने बुधवार को बदसुलूकी करने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग की। उसने बताया कि उसका संप्रदाय विशेष के युवक से प्रेम प्रसंग नहीं है। दोनों सहपाठी हैं। वह 23 सितंबर को उसके कमरे पर कुछ डॉक्यूमेंट्स लेने गई थी। उस वक कमरे पर दूसरे दोस्त भी थे। उसे बेवजह बदनाम किया जा रहा है। खुद को विहिप कार्यकर्ता बताने वाले 40-45 युवकों ने उनके साथ मारपीट की और पुलिस के हवाले कर दिया।

यूपी-100 की गाड़ी में पुलिसकर्मियों ने उसे पीटा। गालियां दीं। कहा कि, इतने हिंदुओं के होते हुए भी तुझे संप्रदाय विशेष का ही युवक पसंद आ रहा। ऐसे शब्द भी कहे जिसे बताने में भी शर्म आ रही है। खुद ही वीडियो बनाया और उसे बदनाम करने के लिए उसे वायरल कर दिया। वीडियो बनाने के दौरान उसके चेहरे से कपड़ा भी हटाया, जिससे उसकी पहचान उजागर हो जाए।

बुधवार को दारोगा प्रमोद कुमार की तहरीर पर मेडिकल थाना क्षेत्र में विश्व हिंदू परिषद के प्रांत कार्यालय प्रमुख मनीष लोहिया, प्रखंड गोरक्षा प्रमुख कृष्ण गोस्वामी समेत 18 लोगों को नामजद करते हुए कुल 43 लोगों के खिलाफ बलवा, धार्मिक भावनाओं को भड़काने, मारपीट, जान से मारने की धमकी समेत विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया। इनकी गिरफ्तारी के लिए दबिश भी दी लेकिन, सफलता नहीं मिली।

हालांकि निलंबन की कार्रवाई को छोड़कर आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ अभी तक कोई मुकदमा नहीं कराया गया। जबकि, वीडियो में दिख रहा पुलिसकर्मियों का कृत्य भी संगीन अपराध की श्रेणी में आता है। मेरठ में मेडिकल थानाक्षेत्र की जागृति विहार कालोनी के सेक्टर छह में देवेंद्र सिंह के मकान में किठौर निवासी नर्सिंग का छात्र किराए पर रहता है। उसकी सहपाठी छात्रा के कमरे में पहुंचने पर हिंदूवादी संगठनों की शिकायत पर पुलिस उन्हें पकड़ लाई थी। इसके बाद यूपी 100 के पीआरवी वाहन में अभद्र धार्मिक टिप्पणी करने के साथ युवती को गालियां दीं थीं और थप्पड़ जड़े थे।

मंगलवार को वीडियो वायरल होने के बाद सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता प्रशांत भूषण ने ट्वीट कर यूपी पुलिस को घेरते हुए मामले को सुप्रीम कोर्ट में ले जाने की बात कही थी। प्रदेश के डीजीपी ने भी संज्ञान लिया था।
इसके बाद एसएसपी अखिलेश कुमार ने हेड कांस्टेबल सलेकचंद, कांस्टेबल नीटू सिंह और महिला कांस्टेबल प्रियंका सिंह को निलंबित कर दिया था। होमगार्ड के खिलाफ कार्रवाई के लिए विभागीय अफसरों को पत्र लिखा था।

यूपी-100 पीआरवी की गाड़ी में छात्रा से मारपीट और गाली-गलौज कर बनाई गई वीडियो का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ था कि बुधवार को इसी प्रकरण में दूसरी वीडियो वायरल हो गई। इस वीडियो में विश्व हिंदू परिषद के पदाधिकारी और सदस्य पुलिस की मौजूदगी में संप्रदाय विशेष के युवक को पीट रहे हैं। भीड़ उग्र होने लगी तो सिपाही उमेश कुमार ने उन्हें रोकने का प्रयास किया। भीड़ ने युवक से पूछा.. यहां पढ़ाई करने आया है या लव जेहाद? एक-एक को मारेंगे और चुन-चुन कर मारेंगे, ठीक है न।

उससे पूछा जा रहा है कि, तुम पढ़ाई करने आए हो या लव जेहाद करने? युवक पर उग्र हिंदू संगठन के कार्यकर्ता यह कहते हुए सुने जा रहे हैं कि-कई दिन से इसकी हमें तलाश थी, आज पकड़ा गया है…(गाली)। तीन महीने से इसकी यही हरकत थी।

वायरल वीडियो में काफी लोगों के चेहरे भी साफ दिख रहे हैं। सबसे बड़ा सवाल यह है कि सिपाही के सामने युवक बैठा है। पिटाई कराने के लिए सिपाही उसे खड़ा करता है और फिर विहिप के लोग युवक पर टूट पड़ते हैं। वह खुद को बचाने का प्रयास भी करता है, लेकिन एक युवक लात घुंसों से उसे बुरी तरह से पीटता है।
यदि युवक के साथ मारपीट हुई है तो सभी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके जेल भेजा जाएगा। जिस सिपाही के सामने मारपीट की जा रही है, उसे जांच के बाद निलंबित किया जाएगा। सिपाही को भी मुकदमे में नामजद कराया जाएगा।

यहां से शेयर करें

1,034 thoughts on “पुलिस के धार्मिक टिप्पणी करने के मामले ने पकड़ा तूलडीजीपी ने जताई नाराजगी

  1. عندما يتعلق الأمر بأنابيب uPVC ، فإن مصنع إيليت بايب Elite Pipe يضع معايير عالية من خلال منتجاته المصممة بدقة والتي توفر حلول سباكة وري موثوقة وخالية من التسرب.

  2. يعمل مصنع إيليت بايب Elite Pipe في العراق كمحفز لتطوير البنية التحتية ، حيث يزود السوق بأنابيب البولي إيثيلين عالي الكثافة وأنابيب uPVC والتجهيزات التي تساهم في نمو ونجاح مختلف القطاعات.

Comments are closed.