1 min read

तिवारी की तर्ज पर यादव को मुआवजे की मांग

दरोगा ने चैकिंग के दौरान जितेंद्र यादव को मारी थी गोली, आज भी अस्पताल में चल रहा है इलाज, नोएडा पुलिस पर उठे थे सवाल

नोएडा। दरोगा द्वारा जितेंद्र यादव को मारी गई गोली ने उसकी जिंदगी तबाह कर दी है। आज भी वो अस्पताल में इलाज करा रहा है। जिस तरह से लखनऊ में विवेक तिवारी की हत्या के बाद उनके परिवार को योगी सरकार ने मुआवजा दिया है ठीक उसी तरह अब जितेंद्र के लिए भी विभिन्न संगठनों ने मांग उठानी शुरू कर दी है। इस क्रम में जन सेवा दल के कार्यकर्ताओं ने मोंटी यादव के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नाम सिटी मजिस्ट्रेट कार्यालय सेक्टर 19 पर ज्ञापन सौंपा।

जन सेवा दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष रवि यादव ने कहा कि फरवरी 2018 की रात सगाई समारोह से लौट रहे जितेंद्र यादव को विजय दर्शन शर्मा नाम के प्रशिक्षु दरोगा ने गर्दन में गोली मार दी थी। गर्दन में गोली लग जाने के कारण जितेंद्र यादव के कमर के नीचे का हिस्सा काम नहीं कर रहा है जिससे वह पिछले 8 महीने से बिस्तर पर पड़े हुए हैं। जितेंद्र यादव के परिवार में छोटे-छोटे दो मासूम बच्चे ,पत्नी व बूढ़े मां बाप है।

जितेंद्र के गोली लग जाने से घर में आय का साधन खत्म हो चुका है तथा जितेंद्र यादव के इलाज में 80 से 90 हजार रुपए प्रतिमाह खर्च आता जिससे उसके परिवार की आर्थिक स्थिति खराब हो चुकी है। जितेंद्र के इलाज का खर्चा व उसके बच्चों का पालन पोषण करने में उसके मां-बाप असमर्थ हैं।
जितेंद्र यादव के एनकाउंटर के बाद नोएडा विधायक श्री पंकज सिंह जी व केंद्रीय मंत्री डॉ महेश शर्मा जी ने फोर्टिस अस्पताल में जितेंद्र यादव के इलाज व परिवार की आर्थिक मदद करने की घोषणा की थी।

परंतु आज जितेंद्र यादव को 8 महीने बिस्तर पर हो गए हैं और आपकी सरकार की तरफ से उसके इलाज में परिवार को कोई आर्थिक मदद नहीं मिल सकी है
उन्होंने कहा कि 1 अक्टूबर 2018 को लखनऊ में विवेक तिवारी नाम के एप्पल कंपनी के एरिया मैनेजर की गोली मारकर पुलिस वालों ने हत्या कर दी थी, स्वर्गीय विवेक तिवारी जी की पत्नी को सरकारी नौकरी ,मकान, ?40 लाख नगद तथा उनके बच्चों का फ्री इलाज व शिक्षा का खर्च आप की सरकार की तरफ से आर्थिक मदद के रूप में दिया गया है।

रवि यादव ने कहा कि स्वर्गीय विवेक तिवारी जी की तरह ही 26 वर्षीय जितेंद्र यादव को उत्तर प्रदेश पुलिस ने गोली मारी थी और जितेंद्र यादव आज भी जिंदगी और मौत के बीच लड़ाई लड़ रहा है लेकिन आप की सरकार की तरफ से स्वर्ग विवेक तिवारी जी के परिवार की आर्थिक मदद कर दी गई है जबकि जितेंद्र यादव के परिवार की 8 महीने बीत जाने के बाद भी कोई मदद नहीं की गई है। रवि यादव ने कहा की जन सेवा दल यशस्वी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से यह मांग करता है कि आप स्वर्गीय विवेक तिवारी जी के परिवार की तरह ही जितेंद्र यादव की पत्नी को सरकारी नौकरी, मकान व बच्चों का फ्री इलाज, शिक्षा तथा 50 लाख की आर्थिक मदद करने की कृपा करें। सिटी मजिस्ट्रेट कार्यालय पर ज्ञापन सौंपने वालों में प्रदेश अध्यक्ष सलेक चंद यादव, सुंदर यादव ,एडवोकेट राजीव शर्मा ,बब्बू यादव, भोला पहलवान ,रवि यादव , प्रेम भाई, गजेंद्र सिंह, संदीप यादव, दीपांशु यादव ,टीटू यादव, नवीन यादव ,दीपक यादव आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे ।

यहां से शेयर करें