1 min read

गुजरात हिंसा : अखिलेश का आरोप कुछ लोगों के इशारे पर बिगाड़ा जा रहा अमन-चैन

लखनऊ। गुजरात में उत्तर भारतीयों पर हमले की वजह से गैर गुजराती पलायन करने को मजबूर हैं। उधर, इस मामले पर सियासत भी तेज हो गई है। एक तरफ जहां कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने इसे लेकर प्रदेश सरकार पर सवाल उठाए वहीं एसपी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी निशाना साधा है।

अखिलेश ने इस हिंसा के लिए पूरी तरह से केंद्र और राज्य की बीजेपी सरकार को जिम्मेदार ठहराया है।

गुजरात में उत्तर भारतीयों पर हमले को लेकर एक ट्वीट में अखिलेश ने केंद्र की मोदी सरकार और सूबे की रूपाणी सरकार पर हमला बोला। ट्वीट में अखिलेश ने लिखा, गुजरात एक बार फिर सुर्खय़िों में है, जहां कुछ लोग कुछ लोगों के इशारे पर अमन-चैन बिगाड़ रहे हैं और हिंदीभाषियों के विरोध के नाम पर नफऱत की राजनीति को फैला रहे हैं। केंद्र और राज्य की बीजेपी सरकार इसके लिए पूरी तरह से जि़म्मेदार है।

बता दें कि इससे पहले एक ट्वीट में राहुल गांधी ने कहा था, गरीबी से बड़ी कोई दहशत नहीं है। गुजरात में हो रहे हिंसा की जड़ वहां के बंद पड़े कारखाने और बेरोजगारी है। व्यवस्था और अर्थव्यवस्था दोनो चरमरा रही हैं। प्रवासी श्रमिकों को इसका निशाना बनाना पूर्णत गलत है। मैं पूरी तरह से इसके खिलाफ खड़ा रहूंगा।

उधर, राहुल के बयान पर पलटवार करते हुए विजय रूपाणी ने ट्वीट में लिखा, ‘अगर राहुल गांधी वास्तव में गुजरात में हिंसा के खिलाफ हैं तो अपने उन पार्टी सदस्यों पर कार्रवाई करें जिन्होंने हिंसा भड़काया है। हल ट्वीट करने में नहीं

यहां से शेयर करें