1 min read

एनआईए ने 16 जगह मारे छापे

नई दिल्ली/अमरोहा/लखनऊ। राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी ने बुधवार को आतंकी संगठन आईएसआईएस के मॉड्यूल पर आधारित हरकतुल हरबे इस्लाम का पर्दाफाश किया है। ये पूरा मॉडल आईएसआईएस पर आधारित था और उत्तर प्रदेश-दिल्ली के कई इलाकों में सक्रिय था. एनआईए, दिल्ली पुलिस और उत्तर प्रदेश एटीएस के सयुंक्त अभियान में बुधवार को कुल 16 जगहों पर छापेमारी की गई. इस मामले में उत्तर प्रदेश के अमरोहा से 5 संदिग्ध मदरसे से गिरफ्तार किए जा चुके हैं। एनआईए द्वारा ये छापेमारी उत्तर प्रदेश के अमरोहा, दिल्ली के जाफराबाद जैसे कुल 16 इलाकों में की गई है। एनआईए सूत्रों की मानें तो इस छापेमारी में अभी भी कई गिरफ्तारियां हो सकती हैं। बताया जा रहा है कि जिन लोगों को हिरासत में लिया गया है, उनके पास से हथियार और बम बनाने का सामान भी बरामद किया गया है।

एनआईए के मुताबिक, ये एक बड़ा मॉड्यूल है और इस बारे में शाम चार बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पूरी जानकारी दी जाएगी। उत्तर प्रदेश के अमरोहा के सैदपुरइम्मा गांव में हुई इस छापेमारी में 5 लोग गिरफ्तार हो चुके हैं। यहां एक बंद मकान में लोगों से पूछताछ की जा रही है। एनआईए, उत्तर प्रदेश एटीएस और दिल्ली पुलिस संयुक्त रूप से छापेमारी का ये अभियान चला रही हैं।

बता दें कि इससे पहले भी कई बार अलर्ट और इनपुट के आधार पर उत्तर प्रदेश एटीएस राज्य के कई शहरों में छापेमारी कर चुकी है। गृह मंत्रालय द्वारा भी इस प्रकार के अलर्ट पहले भी जारी किए जा चुके हैं, जिनमें ढ्ढस्ढ्ढस् द्वारा भारत में पैर पसारने की बातें कहीं गई थीं. इसी आधार पर सुरक्षा एजेंसियां काफी अलर्ट थीं और सर्च ऑपरेशन जारी थे।

यहां से शेयर करें