संदिग्ध परिस्थितियों में विदेशी छात्र की मौत

सोशल मीडिया पर यहां से शेयर करें

ग्रेटर नोएडा। थाना कासना क्षेत्र के अंतर्गत वेनिस मॉल के पास एक अज्ञात वाहन ने नाइजीरियन को कुचल दिया जिससे उसकी मौके मौके पर ही मौत हो गई। इस मामले को संदिग्ध माना जा रहा है। नाइजीरिया के कई छात्रों का दावा है कि यह हादसा नहीं बल्कि मर्डर है, जिसके चलते पुलिस की कार्यशैली पर सवाल खड़े होने लगे हैं। हालांकि अब तक पता नहीं चल पाया है कि इस नाइजीरियन युवक को किस वाहन ने टक्कर मारी है। ऐसा भी प्रतीत होता है कि लंबे समय से ग्रेटर नोएडा में चली आ रही नाइजीरियन्स और ग्रेटर नोएडा के कुछ युवकों की लड़ाई का यह नतीजा हो सकता है।

 

सुरक्षा पर उठे सवाल

आपसी रंजिश या दुर्घटना!>> ग्रेटर नोएडा के कॉलेज या यूनिवर्सिटी में काफी संख्या में नायजीरियन्स पढऩे के लिए आते हैं। कुछ महीने पहले ही यहां ग्रेटर नोएडा के छात्रों और नाईजीरियन्स छात्रों के बीच विवाद हो गया था जिसमें कुछ की मौत भी हुई थी। उसके बाद से ही तनाव बना हुआ है। आशंका जताई जा रही है कि इस हत्या के पीछे भी आपसी रंजिश हो। हालांकि यह तो जांच के बाद ही पता चल पाएगा कि मौत आपसी रंजिश में हुई या दुर्घटना है।

मिली जानकारी के अनुसार ग्रेटर नोएडा के एक निजी कॉलेज में पढऩे वाला नाइजीरियन इमैनुएल  रोज की तरह कॉलेज से घर जा रहा था। इसी दौरान उसे वेनिस मॉल के पास एक अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी।
पुलिस का दावा है कि सड़क दुर्घटना में उसकी मौत हुई है। हालांकि कयास लगाए जा रहे हैं कि आपसी झगड़े की वजह से इमैनुएल की हत्या कराई गई है। बरहाल मामला कुछ भी हो। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। इमैनुएल के साथियों को पुलिस ने बुलाया है।

मालूम हो कि ग्रेटर नोएडा में लंबे समय से स्थानीय और विदेशी छात्रों के बीच झगड़ा चल रहा है। आए दिन किसी न किसी बात को लेकर यहां दोनों गुटों के बीच मारपीट होती है। पुलिस सड़क दुर्घटना के साथ-साथ इसे आपसी रंजिश का नतीजा मान कर भी जांच पड़ताल कर रही है।


सोशल मीडिया पर यहां से शेयर करें

संबंधित ख़बरें

Leave a Comment