विश्व कुश्ती चैम्पियनशिप साक्षी मलिक-रितु फोगाट रेपचेज राउंड में पहुंचीं कांस्य जीतने का मौका

सोशल मीडिया पर यहां से शेयर करें
  • 1
    Share

बुडापेस्ट। साक्षी मलिक और रितु फोगाट विश्व कुश्ती चैम्पियनशिप के क्वार्टर फाइनल में हार गईं, लेकिन भारत की इन दोनों महिला पहलवानों के पास अभी कांस्य पदक जीतने का मौका है। दोनों रेपचेज राउंड में पहुंच गईं। वहीं, रितु मलिक ने रेपचेज राउंड में अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन अनुभव की कमी के कारण वे बुल्गारिया की सोफिया रिसतोवा से 9-8 से हार गईं।
फ्रीस्टाइल महिला 62 किग्रा भार वर्ग में साक्षी मालिक को क्वार्टर फाइनल में जापान की युकाको कवाई से 2-16 के बड़े अंतर से हार का सामना करना पड़ा। हालांकि, युकाको के फाइनल में पहुंचने से साक्षी को रेपचेज में उतरने का मौका मिला।
फ्रीस्टाइल महिला 50 किग्रा भार वर्ग में रितु फोगाट को जापान की युई सुसाकी ने क्वार्टर फाइनल में 11-0 से हराया। हालांकि, सुसाकी के फाइनल में पहुंच जाने के कारण रितु को रेपचेज में उतरने का मौका मिल गया। रेपचेज में वे रोमानिया की एमिलिया एलीना से भिड़ेंगी।
फ्रीस्टाइल महिला 53 किग्रा भार वर्ग में पिंकी प्री क्वार्टर फाइनल में पोलैंड की कतरजाएना क्राजविक से 7-2 से हार गईं। वहीं, 57 किग्रा भार वर्ग में पूजा ढांडा को चीन की निंगनिंग रोंग से नजदीकी मुकाबले में 3-4 से हार का सामना करना पड़ा।
क्राजविक के सेमीफाइनल में हार जाने से पिंकी का रेपचेज का सपना टूट गया। रोंग के फाइनल में पहुंचने से पूजा को रेपचेज में उतरने का मौका मिल गया। अब रेपचेज में उनका मुकाबला अजरबैजान की एल्योना कोलसनिक से होगा।


सोशल मीडिया पर यहां से शेयर करें
  • 1
    Share

संबंधित ख़बरें

Leave a Comment