इन शानदार कारों की सवारी करते हैं बिग बी

सोशल मीडिया पर यहां से शेयर करें
  • 1
    Share

आज बॉलिवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन का 76वां जन्मदिन है। फिल्म इंडस्ट्री के मेगास्टार कारों के भी शौकीन हैं। उनके कार कलेक्शन से बेंटली, मर्सेडीज से लेकर तमाम लग्जरी कारें शामिल हैं। आइये बिग बी के जन्मदिन पर आपको उनकी लग्जरी कारों के बारे में बताते हैं…
रेंज रोवर : इस एसयूवी को बिग बी ने कस्टमाइज करवाया है, मतलब इसमें अपनी पसंद के हिसाब से बदलाव करवाए हैं। रेंज रोवर ऑटोबायॉग्रफी एलडब्ल्यूडी में 4.4-लीटर का ङ्क8 डीजल इंजन लगा है। एसयूवी के इस इंजन को 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से जोड़ा गया है। यह एसयूवी 0-100 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार महज 6.9 सेकेंड में पा लेती है। 218 किलोमीटर प्रतिघंटा के टॉप स्पीड वाली अमिताभ की यह कार 4-वील ड्राइव (4ङ्खष्ठ) एसयूवी है। इस कार की शुरुआती कीमत करीब 49 लाख रुपये है।
रोल्ज रॉयस फैंटम :फिल्म ‘एकलव्यÓ में अमिताभ बच्चन के किरदार से प्रभावित होकर मशहूर निर्माता-निर्देशक विधु विनोद चोपड़ा ने उन्हें यह कार गिफ्ट की थी। हैंडमेड लग्जरी कार बनाने वाली कंपनी रोल्ज रॉयस की फैंटम क्लास व स्टेटस से जोड़कर देखी जाने वाली कार है। इसकी कीमत 4.0 करोड़ से 8.25 करोड़ रुपये तक है।
मिनी कूपर एस : जब अमिताभ बच्चन के बंगले की पार्किंग में चमचमाती मिनीकूपर देखी गई तो अफवाह उड़ी कि अभिषेक-ऐश्वर्या ने इसे आराध्या को उसके जन्मदिन पर गिफ्ट किया है। इसके बाद अमिताभ ने फैंस के साथ साझा किया कि इस कार के रूप में गिफ्ट अभिषेक ने उन्हें दिया है। ‘मिनी कूपरÓ अपने तरह की अनोखी सब-कॉम्पैक्ट कार है, जिसमें सबसे दिलचस्प पहलू है इसका लुक व माइलेज। शहर में 21-28 व हाइवे पर 35+ द्मद्व/द्य चलने वाली यह कार वर्तमान में 26.6 से 29.9 लाख रुपये के बीच है।
टोयोटा लैंड क्रूजर : अमिताभ बच्चन की शान की सवारी में टोयोटा की लैंड क्रूजर भी शामिल है। इसकी कीमत करीब 1.20 करोड़ रुपये है। इंटरनैशनल मार्केट में यह गाड़ी तीन इंजन ऑप्शंस के साथ आती है। ये ऑप्शंस हैं 2.7 लीटर पेट्रोल, 2.8 लीटर डीज़ल और 4.0 लीटर डीज़ल इंजन। यह काफी दमदार गाड़ी है और बॉलिवुड सितारों की फेवरिट कारों में से एक है। बिग बी के पास यह कार रेड कलर में है।
मर्सेडीज ई 240 : मर्सेडीज की यह सिडैन भी अमिताभ बच्चन की गराज में शामिल है। इसकी शुरुआती कीमत करीब 56 लाख रुपये है। 2497ष्ष् पेट्रोल इंजन वाली यह कार 9 किलोमीटर प्रतिलीटर का माइलेज देती है। इसमें ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया गया है।
बेंटली कॉन्टीनेंटल त्रञ्ज : अमिताभ बच्चन के गराज में यह लग्जरी कार शामिल है। इसकी शुरुआती कीमत 4.04 करोड़ रुपये है। इस कार के नए 6.0 लीटर वर्जन की क्षमता 626क्कस् है। कंपनी का दावा है कि 3.7 सेकंड में यह कार 0 से 100 ्यद्वश्चद्ध की स्पीड पकड़ लेगी।


सोशल मीडिया पर यहां से शेयर करें
  • 1
    Share

संबंधित ख़बरें

Leave a Comment