वारदात रोकने के लिए पुलिस का सघन चैकिंग अभियान

0
4

नोएडा। त्यौहारों के मौके पर किसी प्रकार की वारदात न हो इसको लेकर पुलिस ने संघन चैकिंग अभियान शुरू किया है। पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह के निर्देश पर आगामी त्यौहारों को दृष्टिगत रखते हुए पूरे जनपद में कानून व्यवस्था एवं शांति व्यवस्था पुलिस बाजारों में घूम रही है। जिले में भीड़भाड़ वाले एवं संवेदनशील स्थानों पर जिले में कानून व्यवस्था तथा शांति व्यवस्था मानकों के अनुसार पूर्ण रूप से कायम रहे तथा सभी जनपद वासी आगामी त्यौहारों को परंपरागत रूप से हर्षोल्लास के साथ मना सके। पुलिस कमिश्नरेट की पुलिस के अधिकारियों एवं कर्मचारियों के द्वारा निरंतर रूप से भीड़भाड़ वाले एवं संवेदनशील स्थलों पर निरंतर रूप से सघन चेकिंग अभियान संचालित किया जा रहा है ताकि पूरे जनपद में आगामी सभी त्यौहार बहुत ही परंपरागत एवं हर्षोल्लास तथा शांतिपूर्वक ढंग से संपन्न हो सके। सघन चेकिंग अभियान के दौरान पुलिस के अधिकारी एवं कर्मचारी गण कोविड-19 को लेकर आम नागरिकों को सोशल डिस्टेंसिंग एवं भीड़भाड़ वाले स्थानों पर मास्क लगाने के लिए जहां एक और प्रेरित कर रहे हैं वहीं दूसरी ओर दंडात्मक कार्यवाही भी पुलिस के अधिकारियों द्वारा सुनिश्चित की जा रही है।
पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने कहा कि त्योहारों को जिले में शांतिपूर्वक एवं कोविड-19 को दृष्टिगत रखते हुए परंपरागत रूप से शांतिपूर्वक ढंग से संपन्न कराने के लिए पुलिस के अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने स्पष्ट किया है कि असामाजिक शरारती तत्वों पर पुलिस कमिश्नरेट गौतम बुद्ध नगर के पुलिस अधिकारियों के द्वारा पैनी नजर बना कर रखी जा रही है।

यदि किसी भी असामाजिक तत्वों के द्वारा किसी प्रकार की अशांति एवं शरारत करने का प्रयास किया गया तो उनके विरुद्ध पुलिस कमिश्नरेट गौतम बुध नगर के अधिकारी गण शक्ति के साथ कार्रवाई सुनिश्चित करेंगे। पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने सभी जनपद वासियों का यह भी आह्वान किया है कि अभी कोरोना का संकट टला नहीं है। अत: सभी जनपद वासी घर से निकलने पर मास्क एवं गमछे का प्रयोग आवश्यक रूप से करें साथ ही भीड़भाड़ वाले एवं सार्वजनिक स्थानों पर सोशल डिस्टेंसिंग तथा 2 गज की दूरी का अनुपालन आवश्यक रूप से सुनिश्चित करें ताकि सभी नागरिक कोरोना वायरस के संक्रमण से सुरक्षित बने रहें। राकेश चौहान जिला सूचना अधिकारी गौतम बुद्ध नगर।