भूमाफियाओं पर जिलाधिकारी हुए सख्त, कार्रवाई के आदेश

0
14

नोएडा। जिले में भूमाफियाओं पर लगाम लगाने के लिए तत्कालीन जिलाधिकारी बीएन सिंह ने शुरूआत की। उन्होंने प्राधिकरण की सूची पर ऐसे लोगों को भूमाफिया घोषत किया जिन्होंने सरकारी जमीन पर कब्जा किया है। अब डीएम सुहास एलवाई ने भी भूमाफियाओं के खिलाफ सख्त रूख अपना लिया है।
अलग-अलग विभाग के अधिकारियों के साथ हुई आनलाइन बैठक में भू माफिया का चयन कर उनके खिलाफ तत्काल एफआइआर दर्ज कराने का निर्देश दिया है।
आनलाइन बैठक कर जिलाधिकारी ने भू माफिया के संबंध में विभाग वार समीक्षा की। सिचाई विभाग के कार्यों के संबंध में स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि उनकी भूमि पर जिस भू माफिया द्वारा अवैध कब्जा किया गया है उन पर कार्रवाई करें। सिचाई विभाग के अधिकारियों ने जिलाधिकारी को अवगत कराया कि उनके विभाग के माध्यम से इस संबंध में 50 तहरीर अभी लंबित हैं। जिनमें प्राथमिकी दर्ज नहीं हुई है। जिलाधिकारी ने संबंधित पुलिस अधिकारियों को आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए। बैठक में समीक्षा करते हुए जिलाधिकारी ने पाया कि भूमाफिया कार्यक्रम के संबंध में 9 नए प्रस्ताव प्राप्त हुए हैं। जो बड़े भू माफिया हैं उनके खिलाफ पहले कार्रवाई करें। तीनों प्राधिकरण के अधिकारियों से अपील की है कि उनके क्षेत्र में जो भू माफिया हैं उन पर एफआइआर करवाकर रिपोर्ट जिला प्रशासन भेजें।