कश्मीर : शोपियां से अगवा कर तीन पुलिसवालों की हत्या

श्रीनगर। कश्मीर के शोपियां में आतंकवादियों ने शुक्रवार को तीन पुलिसवालों की अगवा कर हत्या कर दी। आतंकियों ने शोपियां के कापरन गांव से तड़के सुबह इन तीन पुलिसवालों के साथ एक व्यक्ति का अपहरण किया था। यह व्यक्ति एक पुलिसवाले का रिश्तेदार था, जिसे बाद में छोड़ दिया गया, लेकिन पुलिस वालों को आतंकी जंगल में ले गए। पुलिसवालों के शव कापरन गांव के पास मिले। इन्हें गोली मारी गई। बुलेट इनकी बॉडी से मिली हैं। शहीद हुए पुलिसवालों में दो स्पेशल पुलिस ऑफिसर एसपीओ और एक जवान शामिल है।

पिछले दिनों आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन ने पुलिसकर्मियों से इस्तीफा देने या मरने के लिए तैयार रहने की धमकी दी थी। हिजबुल के धमकी भरे पोस्टर जम्मू-कश्मीर के कई गांव में लगाए गए थे। सोशल मीडिया पर भी इस तरह के मैसेज भेजे थे। आतंकियों ने अगस्त में कश्मीर के अलग-अलग इलाकों से पुलिसकर्मियों के 11 परिजन को अगवा किया था। ऐसा कहा गया कि प्रशासन को इन्हें छुड़ाने के लिए आतंकवादियों की मदद करने वालों और पूछताछ के लिए लाए गए उनके परिजन को छोडऩा पड़ा था।

कश्मीर में ईद के दिन आतंकियों ने तीन पुलिसकर्मियों को निशाना बनाया था। पुलवामा में इंस्पेक्टर मोहम्मद अशरफ डार और स्पेशल पुलिस अफसर मोहम्मद याकूब की हत्या की गई थी। वहीं, कुलगाम में नमाज पढ़कर लौट रहे जवान फयाज अहमद भट को गोली मार दी गई थी

यहां से शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post इस्लामी साल और मुहर्रम से जुड़ी खास बातें
Next post उत्तर प्रदेश के कई जिलों में मौसम बदला झमाझम बारिश