एक ही दिन में 6 लोगों ने की आत्महत्या

0
6

नोएडा। लॉकडाउन के दौरान लोग घर में रहे। उनके काम धंधे बंद हो गए। जो लोग नौकरी करते थे। उनकी नौकरी चली गई। इस सबसे लोग तनाव ग्रस्त है। यही कारण है कि लॉकडाउन के दौरान आत्महत्याएं बढ़ती चली गई।
जिले में पिछले 24 घंटे के अंदर छह लोगों ने कथित रूप से मानसिक तनाव के चलते आत्महत्या कर ली। पुलिस ने शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस ने बताया कि थाना दादरी क्षेत्र में स्थित सुपरटेक सीजायार सोसायटी में रहने वाले 42 वर्षीय दीपेश देव ने अपने घर में पंखे से फंदा लगा लिया। इसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।
पुलिस ने बताया कि देव शराब पीने का आदी था और संदेह है कि लॉकडाउन की वजह से वह मानसिक तनाव में था, जिसकी वजह से उसने आत्महत्या की है। उन्होंने बताया कि थाना कासना क्षेत्र के घंगोला गांव में रहने वाले 25 वर्षीय सोन ने बीती रात पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। उन्होंने बताया कि थाना फेज-3 क्षेत्र के परथला गांव में रहने वाले डबल सिंह रावत 25 वर्ष ने कथित मानसिक तनाव के कारण जहर खा लिया, जिससे उसकी मौत हो गई। वह मूल रूप से उत्तराखंड का रहने वाला था।
पुलिस ने बताया कि थाना सूरजपुर क्षेत्र में रहने वाले नवीन (27) ने मानसिक तनाव के चलते अपने घर पर पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। उन्होंने बताया कि थाना ईकोटेक- 3 क्षेत्र के सूत्याना गांव में में रहने वाली पूजा ने पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। उन्होंने बताया कि महिला ने घरेलू कलह के कारण यह कदम उठाया है। पुलिस ने बताया कि थाना बादलपुर क्षेत्र में रहने वाले शाहरुख खान नामक व्यक्ति ने मानसिक तनाव के चलते ट्रेन के आगे कूदकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने बताया कि सभी शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है। उल्लेखनीय है कि ग्रेटर नोएडा वेस्ट और सेक्टर-75-76 में भी सोसायटी में रहने वाले लोगों ने भी आत्महत्या के रास्ते को चुना। धीरे-धीरे आत्महत्याएं बढ़ती जा रही है ऐसे में लोगों की हिम्मत बढ़ाने की जरूरत है।