अमेरिकी कंपनी लिखेगी फिल्म सिटी की पटकथा

0
6

ग्रेटर नोएडा। यमुना प्राधिकरण क्षेत्र में बनने वाली फिल्म सिटी की चर्चा प्रदेश में ही नहीं बल्कि देश व विदेश में होने लगी है। फिल्म सिटी निर्माण की पटकथा अमेरिकी कम्पनी लिखेगी। कम्पनी व्यावहारिकता एवं विस्तृत परियोजना रिपोर्ट (डीपीआर) फरवरी तक तैयार कर प्राधिकरण को सौंपेगी।
अमेरिकी कंपनी कोल्डवेल बैंकर रिचर्ड एलिस (सीबीआरई) साउथ एशिया प्राइवेट लिमिटेड फरवरी के दूसरे सप्ताह में यमुना प्राधिकरण को ड्राफ्ट रिपोर्ट सौंप देगी। प्राधिकरण कार्यालय में बीते दिन एमओयू पर हस्ताक्षर किए गए। कंपनी के निदेशक वैभव चौधरी व प्राधिकरण के वरिष्ठ प्रबंधक ऋतुराज ने सीईओ डा. अरुणवीर सिंह, ओएसडी शेलेन्द्र भाटिया की मौजूदगी में हस्ताक्षर किए।
मालूम हो कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने मुंबई के बॉलीवुड की तर्ज पर यमुना प्राधिकरण क्षेत्र में फिल्म सिटी बनाने की घोषणा की थी। इसे प्राधिकरण के सेक्टर 21 में एक हजार एकड़ में विकसित होगी। सीबीआरई साउथ एशिया को 14 दिसंबर को फिल्म सिटी के लिए फाइनेंशियल मॉडल व विस्तृत परियोजना रिपोर्ट तैयार करने की जिम्मेदारी सौंपी गई थी।
कंपनी अधिकारियों ने बीते दिन यमुना प्राधिकरण सीईओ डा. अरुणवीर सिंह के समक्ष प्रस्तुतीकरण देकर डीपीआर तैयार करने की प्रक्रिया की जानकारी दी। रिपोर्ट तैयार करने के लिए देश दुनिया की फिल्म सिटी के मॉडल का अध्ययन किया जाएगा। इनमें सुविधाएं, फिल्मों के लिए वहां की सरकारों की ओर से दिए जा रहे सहयोग, नीति, फिल्म उद्योग से जुड़े लोगों के अनुभव एवं यमुना प्राधिकरण क्षेत्र में विकसित होने वाली फिल्म सिटी में उनकी अपेक्षाएं आदि के आधार पर रिपोर्ट तैयार होगी। फिल्म सिटी को लेकर मुंबई के कई बड़े अभिनेताओं ने भी यहां काम करने की इच्छा जताई है।