• Google

ग्रेटर नोएडा > बिल्डरों पर कसा जाएगा शिकंजा : डॉ. प्रभात

By: khan.shaheen
21-04-2017 13:22:17 PM

ग्रेटर नोएडा और यमुना एक्सप्रेस-वे के नए चेयरमैन डा. प्रभात कुमार ने चार्ज संभाल लिया है। चार्ज संभालने के बाद 'जय हिन्द जनाब' से बातचीत में कहा कि उनकी प्राथमिकता बिल्डरों को नियमित करना है। उन्होंने कहा कि जितने भी बिल्डरों पर प्राधिकरण का बकाया है उन्हें नोटिस भेजे जाएंगे ताकि उनसे राजस्व वसूला जा सके।

 

 


डा. प्रभात कुमार ने कहा कि फिलहाल में कुछ दिन तक यहां की गतिविधियों का अध्ययन करूंगा और उसके बाद योजना बनाकर काम शुरू कर दिया जाएगा।


उन्होंने संकेत दिए कि जो बिल्डर निवेशकों का पैसा लिए बैठे हैं उनके खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई की जाएगी। यहां तक कहा कि कानून के हिसाब से यदि उन्हें जेल भेजने का प्रावधान है तो उन्हें जेल भी भेजा जाएगा। उन्होंने यमुना प्राधिकरण के अधिकारियों के साथ भी बैठक की और प्रमुख मुद्दों पर चर्चा की।


बता दें कि ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण का आवंटियों पर कुल बकाया 10,100 करोड़ रुपये है, जिसमें से बिल्डरों पर 5429 करोड़ रुपये बकाया है। उद्योगों के प्लॉट लेने वालों पर 1640 करोड़ रुपये बाकी है। शेष रकम व्यावसायिक और संस्थागत आवंटियों पर बकाया है। स्वीकृत डिजाइन से बिल्डिंग न बनाने और एफएआर खरीदने में अनियमितता पर चेयरमैन ने कहा कि नियमों की अनदेखी करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा।


Create Account



Log In Your Account