• Google

नोएडा आयकर का दिल्ली में छापा

By: janabhind
14-04-2017 14:10:10 PM

करीब 500 करोड़ रुपये की राशि का पता चला, पिछले 6 माह 
से ऑपरेटर की गतिविधियों पर नजर रख रहा था विभाग
 
नई दिल्ली। आयकर विभाग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए आज दिल्ली में कई जगहों पर छापेमारी की है। नोएडा आयकर विभाग ने ब्लैक मनी एंट्री ऑपरेटर के यहां पर छापा मारा है। छापेमारी के दौरान जांच में करीब 500 करोड़ रुपये की राशि का पता चला है, सूत्रों की माने तो विभाग पिछले 6 माह से ऑपरेटर की गतिविधियों पर नजर रख रहा था।
जांच के बाद पता लगा है कि यह ऑपरेटर पहले 200 शेल कंपनियां बनाई गई थी, उन्हीं कंपनियों के जरिये काले धन को सफेद करने का सारा खेल किया जा रहा था। छापे के दौरान कई अन्य महत्वपूर्ण दस्तावेज और एंट्रियों के सबूत भी मिले हैं। इस दौरान पिछले कुछ दिनों में ही 350 करोड़ रुपये किन लोगों से आये, और कहां दिये गये इससे संबंधित दस्तावेज भी मिले हैं।
 
 
 
 
इस मामले में अधिकारी फिलहाल कुछ भी कहने से बच रहे हैं। ऐसा माना जा रहा है कि छापेमारी की कार्रवाई कई और ठिकानों पर भी की जा सकती है। फिलहाल आयकर की टीम दिल्ली में ही है।
बता दें कि इससे पहले हाल ही में प्रवर्तन निदेशालय ने काले धन को वैध बनाने वाली कंपनियों पर कार्रवाई करते हुए उनके दो एंट्री ऑपरेटरों को गिरफ्तार किया था। इन एंट्री ऑपरेटरों पर पिछले 3 माह में लगभग 8000 करोड़ रुपये का गबन करने का आरोप था। ईडी के अनुसार, दोनों ने अपने आरोपों को कबूल कर लिया था। 
उन्होंने बताया कि इन दोनों ने 26 शेल कंपनियों को मैनेज किया था। जिसके तहत लगभग 8000 करोड़ रुपयों की गड़बड़ी का आरोप लगा था। ईडी ने बताया ये लोग बिचौलियों की मदद से फंड के ट्रांजेक्शन को मैनेज किया।


Create Account



Log In Your Account