• Google

AAP की हार के बाद बोले कुमार विश्वास- अब भी जलता शहर बचाया जा सकता है

By: janabhind
13-04-2017 15:03:07 PM

हाल ही में आठ राज्यों की १० विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनावों की गिनती जारी है. शुरुआती रुझानों में बीजेपी को अच्छी बढ़त दिख रही है. दिल्ली की राजौरी गार्डन सीट पर भी बीजेपी-अकाली गठबंधन के उम्मीदवार मनजिंदर सिंह सिरसा जीत गये हैं. तो वहीं सत्ताधारी दल आम आदमी पार्टी तीसरे नंबर रही, आप उम्मीदवार की जमानत भी जब्त हो गई. राजस्थान, असम, बांधवगढ़ में हुए उपचुनावों में भी बीजेपी बढ़त बनाती हुई दिख रही है. रुझानों के साथ ही राजनीतिक दलों के रिएक्शन भी आने शुरू हो गये हैं.

विश्वास की 'आप' को सीख

आम आदमी पार्टी के नेता कुमार विश्वास ने राजौरी गार्डन में पार्टी की हार पर ट्वीट किया. विश्वास ने अब्बास ताबिश के एक शेर को शेयर किया - 'पानी आँख में भर कर लाया जा सकता है, अब भी जलता शहर बचाया जा सकता है'. गौरतलब है कि विश्वास अपनी ही पार्टी को सीख दे रहे थे.

 

 

 

एमसीडी में जीतेगी बीजेपी
केंद्रीय मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कहा दिल्ली के इस नतीजे आने के पहले से ही साफ है कि बीजेपी को रूष्टष्ठ चुनाव में भारी जीत मिलने जा रही है. दिल्ली के लोग आम आदमी पार्टी को पूरी तरह से रिजेक्ट करने को आ चुके है. हर्षवर्धन बोले कि देश मे मोदी जी की लहर है, एक तरफ मोदी की सुचिता वाली राजनीति है. वही दूसरी तरफ झूठ फरेब वाली केजरीवाल की राजनीति है. उन्होंने कहा कि हमको तो लगता है कि केजरीवाल कहीं इस जीत पर भी श्वङ्करू को ही जिम्मेदार न ठहरा दें.

आज शाम को आप देखना केजरीवाल का बयान आएगा कि श्वङ्करू मशीन राजौरी गार्डन की नकली थी. उसका सॉफ्टवेयर क्करूह्र में बना है, पर हम कह सकते हैं कि देश के लोगों को केजरीवाल की राजनीति समझ मे आ गयी है. अब लोग २०१५ की स्थिति नहीं दोहराएंगे.
जीत से गदगद सिरसा
मनजिंदर सिंह सिरसा जीत के बाद बोले कि अरविंद केजरीवाल के लिये जिंदगी भर ईवीएम खराब ही रहेगी. इस दौरान आम आदमी पार्टी की जमानत जब्त हो गई है.

ईवीएम को मनीष सिसोदिया समझते हैं केजरीवाल

मनोज तिवारी बोले कि अरविंद केजरीवाल चाहते हैं कि ईवीएम भी उनके लिए मनीष सिसोदिया की तरह काम करें जो कि उनकी हर बात मानें. मनोज तिवारी बोले कि हम बहुत उत्साहित है, अगर आज ही विधानसभा चुनाव हो जाये तो जनता उन्हें कान पकड़ कर बाहर कर देगी.

लोगों में आप के खिलाफ गुस्सा

मनोज तिवारी ने कहा कि यह रिजल्ट दिखाता है कि लोगों में आम आदमी पार्टी के खिलाफ गुस्सा है. दिल्ली की सरकार ने लोगों को तकलीफ दी और उनका मजाक बनाया अब दिल्ली की जनता आप का मजाक बना रही है. तिवारी बोले कि पहले उसी ईवीएम से उन्होंने ६७ सीटें जीती थी, अब वही ईवीएम को गलत बता रहे हैं.

जनता के लिए काम करेंगे
राजौरी गार्डन सीट पर आम आदमी पार्टी ने अपनी हार कबूल कर ली है. दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि अब हम आगे के चुनावों की तैयारी करेंगे, जरनैल सिंह के पंजाब जाने से काफी लोग नाराज थे. सिसोदिया बोले कि हम लोग दोबारा जनता के लिए काम करेंगे. सिसोदिया बोले कि हम लोग अपने दो साल के काम के दम पर एमसीडी चुनाव जीतेंगे.

मोदी की नीतियों की जीत
दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी का कहना है कि राजौरी गार्डन विधानसभा चुनाव की जीत में दिल्ली जनता ने दिखा दिया है कि वह अरविंद केजरीवाल की नीतियों से उब चुके है. अगर आज दिल्ली में चुनाव हो जाए तो दिल्ली की जनता केजरीवाल को नकार देगी, उनको बाहर कर देगी और जनता ने जिस तरह से बीजेपी में विश्वास जताया है. वह साफ है कि आने वाले चुनावों में दिल्ली की जनता बीजेपी के साथ है, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीतियों में उनको विश्वास है.

केजरीवाल सरकार पर रेफरेंडम
दिल्ली बीजेपी के नेता विजेंद्र गुप्ता का भी कहना है कि ये चुनाव अरविंद केजरीवाल सरकार पर रेफरेंडम है केजरीवाल की कथनी और करनी में फर्क है यह बात लोगों को समझ में आ गई है इसलिए जनता मैं उनका विश्वास उठ चुका है. केजरीवाल एजेंसी ने जिस तरह दिल्ली में शासन चलाया है उससे जनता परेशान रही है.

नाराज थे लोग
दिल्ली के मंत्री कपिल मिश्रा ने कहा कि लोग जरनैल सिंह के सीट छोड़ने से नाराज थे. इसलिए हमारी हार हुई है. कपिल मिश्रा बोले कि एमसीडी के चुनावों में मुद्दा अलग रहेगा, वहां आम आदमी पार्टी ही जीतेगी.

तिवारी का कांग्रेस पर निशाना
दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने गुरुवार को कांग्रेस पर निशाना साधा. अजय माकन के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए तिवारी ने लिखा कि सत्ता के लिए जिसकी गोद में बैठ जाते हैं, उसी की हार पर लोग खुशियां मनाते हैं.
जनता में जाने से डरते हैं केजरीवाल
बीजेपी नेता विजेंद्र गुप्ता बोले कि मैं हर बात के लिए बहस के लिए तैयार हूं, मैं चाहता हूं कि वो फोटो-फोटो ना खेंले. आम आदमी पार्टी लोगों के बीच में जाने से डरते हैं, केजरीवाल को लोगों ने नकार दिया. उनका गोवा, पंजाब हर जगह से सूपड़ा साफ हुआ है.
 


Create Account



Log In Your Account