• Google

सैमसंग पे एप्प यूजर्स को दे रहा है कई लुभावने ऑफर

By: janabhind
13-04-2017 14:39:27 PM

डिजिटल लेन-देन को बढ़ावा देने के लिए वैसे तो ढेरों एप्प मौजूद हैं। लेकिन अब, दुनियाभर में फेमस दक्षिण कोरियाई कंपनी सैमसंग भी इसमें अपना योगदान देने जा रही है। हाल ही में कंपनी ने मोबाइल पेमेंट प्लेटफॉर्म सैमसंग पे एप्प लॉन्च कर दिया है। लॉन्चिंग के अवसर पर कंपनी ने यह दावा किया है कि यह एप्प एक सुरक्षित और आसान पेमेंट प्लेटफॉर्म है जिसका इस्तेमाल हर उस जगह पर हो सकता है जहां पेमेंट के लिए डेबिट या क्रेडिट कार्ड स्वाइप किया जाता है। यह एप्प 3 लेवल सिक्योरिटी के साथ काम करता है, जिसमें सैमसंग का डिफेंस गाइड मोबाइल सेक्योरिटी प्लेटफॉर्म सैमसंग केनॉक्स, फिंगरप्रिंट ऑथेंटिकेशन और कार्ड टोकेनाइजेशन शामिल है। सैमसंग की ये एप्प, पेमेंट के लिए बॉयोमेट्रिक ऑथेंटिकेशन स्वीकार करती है। सैमसंग पे को यूनिफाइड पेमेंट्स इंटरफेस (यूपीआई) से भी इंटीग्रेट किया गया है।
कैसे काम करेगा यह सिस्टम?
सैमसंग पे एप्प के इस्तेमाल के लिए आपके पास एक हाईएंड सैमसंग डिवाइस होना चाहिए। साथ ही भुगतान करने के लिए सैमसंग अकाउंट की ज़रूरत भी होगी। यूज़र इस पर अपने फिंगरप्रिंट से रजिस्टर कर सकते हैं और पेमेंट ऑथेंटिकेशन के लिए पिन भी सेट कर सकते हैं। इस पेमेंट एप्प का इस्तेमाल पीओएस मशीन, कार्ड नंबर या एनएफसी रीडर वाले किसी भी स्टोर पर किया जा सकता है। भुगतान करने के लिए यूज़र को सैमसंग पे एप्प ओपन करके कार्ड सिलेक्ट करना होगा। इसके बाद फिंगरप्रिंट या पिन के ज़रिए परमिशन देकर आप भुगतान कर सकते हैं। इसके अलावा कंपनी ने सैमसंग पे एप्प इस्तेमाल करने पर यूज़र्स के लिए कई तरह के ऑफर की भी घोषणा की है। 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
कैसे करें एप्प को यूज़?
सैमसंग पे एप्प का इस्तेमाल करने के लिए आपको कंपनी की वेबसाइट पर जाकर रजिस्टर करना होगा। अगर आपके स्मार्टफोन में सैमसंग पे एप्प नहीं है, तो पहले लेटेस्ट सॉफ्टवेयर अपडेट करना होगा और इसके बाद सेटिंग्स में जाकर अकाउंट ऑप्शन से ऐड सैमसंग अकाउंट पर क्लिक करना होगा। अकाउंट ऐड करते ही स्मार्टफोन में सैमसंग पे का आइकन दिखेगा यहां से आप एप्प को डाउनलोड करके इंस्टॉल कर सकते हैं। रजिस्ट्रेशन के बाद यूज़र्स फिंगरप्रिंट को भी ऐड कर सकते हैं। इसके अलावा आप चाहें तो पेमेंट के लिए फिंगरप्रिंट या पिन सेट कर सकते हैं। यहां नए कार्ड जोड़ने का भी ऑप्शन मिलेगा जहां से क्रेडिट या डेबिट कार्ड को ऐड किया जा सकता है।
 
कहां-कहां कर सकते हैं सैमसंग पे एप्प का इस्तेमाल?
सैमसंग पे एप्प से पीओएस मशीन, कार्ड नंबर या एनएफसी रीडर वाले किसी भी स्टोर पर इस्तेमाल किया जा सकता है। पेमेंट करने के लिए यूज़र्स को अपने स्मार्टफोन में एप्प को ओपन कर कार्ड सेलेक्ट करना होगा। फिर कार्ड सेलेक्ट करने के बाद पिन या फिंगरप्रिंट स्कैनर के ज़रिए ट्रांज़ैक्शन पूरा हो जाएगा।
 
किन स्मार्टफोन्स पर करेगी सैमसंग पे एप्प काम?
सैमसंग गैलेक्सी नोट 5
सैमसंग गैलेक्सी एस7
सैमसंग गैलेक्सी एस7 एज
सैमसंग गैलेक्सी एस6 एज+
सैमसंग गैलेक्सी ए7 (2016)
सैमसंग गैलेक्सी ए5 (2016)
इन सबके अलावा, इस एप्प का इस्तेमाल सैमसंग गियर 3 से भी किया जा सकेगा।
 
किन बैंकों के साथ है साझेदारी?
सैमसंग कंपनी ने उन सभी के साथ साझेदारी की है, जो गेटवेज़ की तरह काम करते हैं जैसे कि मास्टरकार्ड, वीजा और अमेरिकन एक्सप्रेस। साथ ही मोबाइल पेमेंट सर्विस के लिए भारत में एक्सिस, एचडीएफसी, आईसीआईसीआई, एसबीआई और स्टैंडर्ड चार्टर्ड बैंक के साथ भी टाईअप किया है। इन बैंकों के सभी कार्ड सैमसंग पे पर सपॉर्ट करेंगे। इसके अलावा इस एप्प से पेटीएम वॉलेट का इस्तेमाल करके भुगतान किया जा सकता है।

कंपनी दे रही है लुभावने ऑफर
सैमसंग पे एप्प को बढ़ावा देने के लिए कंपनी यूज़र्स के लिए कई बेहतरीन ऑफर लेकर आई है। इस एक्सक्लूसिव ऑफर के तहत आप मास्टरकार्ड के द्वारा पिज्ज़ा हट में पेमेंट करने पर 20 फीसदी का डिस्काउंट पा सकते हैं। बरिस्ता में पेमेंट करने पर 15 फीसदी का इंस्टेंट डिस्काउंट और कैफे कॉफी डे के चुनिंदा कॉम्बो पर स्पेशल डिस्काउंट ले सकते है। इसके अलावा एसबीआई क्रेडिट कार्ड यूज़र को 100 रुपये का कैशबैक, एक्सिस बैंक के यूज़र को 1,000 रुपये का कैशबैक व एचडीएफसी बैंक यूज़र को क्रेडिट कार्ड पर 5 गुना रिवॉर्ड प्वाइंट्स और डेबिट कार्ड यूज़र को 5 फीसदी का कैशबैक भी दिया जा रहा है।



Create Account



Log In Your Account