• Google

10 सीटों पर विस उपचुनाव के नतीजे : भाजपा की लहर

By: janabhind
13-04-2017 13:46:40 PM

8 राज्यों में हुए उपचुनाव, छह पर भाजपा तीन पर कांग्रेस, दिल्ली में आप तीसरे नंबर पर
नई दिल्ली। 8 राज्यों में 10 विधानसभा सीटों पर हुए बाई इलेक्शन की काउंटिंग जारी है। बीजेपी ने हिमाचल की भोरंज सीट जीत ली है। इसके अलावा, 5 विधानसभा सीट पर बीजेपी आगे चल रही है। कांग्रेस 2 सीट पर आगे है। बता दें कि मध्य प्रदेश, असम, राजस्थान, कर्नाटक, दिल्ली, हिमाचल प्रदेश, पश्चिम बंगाल और झारखंड में 9 अप्रैल को वोट डाले गए थे। वहीं, श्रीनगर लोकसभा सीट पर हुए बाई इलेक्शन में हिंसा के बाद गुरुवार को फिर से 38 पोलिंग बूथ पर वोटिंग जारी है।

 



इन सीटों पर भाजपा जीत के करीब
बीजेपी ने हिमाचल की भोरंज सीट पर जीत दर्ज की। बीजेपी कैंडिडेट अनिल धीमान ने यह बाई इलेक्शन 8290 वोट से जीत लिया है। दिल्लीी में राजौरी गार्डन सीट से बीजेपी-अकाली गठबंधन के कैंडिडेट मनजिंदर सिंह सिरसा आगे चल रहे हैं। जबकि आम आदमी पार्टी तीसरे नंबर पर हैं। वहीं, कांग्रेस उम्मीदवार दूसरे नंबर है। आप तीसरे नंबर पर खिसक गई है। राजस्थान की धौलपुर सीट के शुरुआती रुझान में भी बीजेपी को बढ़त मिल रही है। मध्य प्रदेश के भिंड जिले की अटेर में बीजेपी आगे चल रही है। पहले यहां कांग्रेस आगे थी। वहीं, उमरिया जिले की बांधवगढ़ सीट पर बीजेपी ने बढ़त बना रखी है। असम की धेमाजी सीट पर बीजेपी आगे चल रही है।

इन सीटों पर कांग्रेस, टीएमसी आगे
वेस्ट बंगाल की कांठी सीट पर टीएमसी कैंडिडेट आगे है। उधर, कर्नाटक की नंजनगढ़ और गुंदलूपेट सीट पर कांग्रेस बढ़त बनाए हुए है। इसके अलावा, झारखंड की लिट्टीपाड़ा में जेएमएम (झारखंड मुक्ति मोर्चा) आगे चल रही है। श्रीनगर की लोकसभा सीट के लिए आज फिर वोटिंग होगी श्रीनगर लोकसभा सीट के 39 पोलिंग बूथ पर गुरुवार को वोटिंग कराई जा रही है। बता दें कि इस सीट पर 9 अप्रैल को हिंसा हुई थी। यहां 7 फीसदी वोटिंग रही थी। इलेक्शन कमीशन ने इन पोलिंग बूथ पर फिर से वोटिंग कराने का फैसला लिया था।


Create Account



Log In Your Account