• Google

गेंदबाज के आने से बढ़ेगी कोलकाता नाइट राइडर्स की ताकत

By: janabhind
12-04-2017 13:20:21 PM

कोलकाता। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अपनी तेज गेंदबाजी से क्रिकेट दिग्गजों को प्रभावित करने वाले उमेश यादव अब कोलकाता नाइटराइडर्स ( ्य्यक्र)के लिए खेलने को तैयार हैं. कूल्हे और पीठ के निचले हिस्से में दर्द के कारण उमेश यादव टीम के शुरुआती दो मैचों में हिस्सा नहीं लिया था. बहरहाल, उमेश ने मंगलवार को कोलकाता नाइटराइडर्स के प्रैक्टिस सेशन में भाग लिया. उमेश यादव के टीम के लिए उपलब्ध होने से किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ 13 अप्रैल को यहां होने वाले आईपीएल मैच से पहले कोलकाता टीम के गेंदबाजी आक्रमण को मजबूती मिली है.  उमेश को इस मैच में अंकित राजपूत की जगह प्लेइंग इलेवन में स्थान दिया जा सकता है.
 
केकेआर ने इस 29 वर्षीय गेंदबाज की प्रैक्टिस करते हुए फोटो ट्वीट की और लिखा, 'उमेश यादव आईपीएल में शानदार शुरुआत के लिये तैयार हैं.Ó उमेश ने ट्वीट करके लिखा है, 'आमी केकेआर. टीम के अभ्यास सत्र में मेरा पहला दिन.Ó यह तेज गेंदबाज पीठ में दर्द के कारण केकेआर के पहले दो मैचों में नहीं खेल पाया था. इस बीच सलामी बल्लेबाज क्रिस लिन की कंधे की चोट फिर से उभर आई है. वह मुंबई इंडियन्स के खिलाफ पिछले मैच के दौरान चोटिल हो गये थे. टीम सीईओ वेंकी मैसूर ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, 'लिन को लेकर चिंतित हैं.उनकी पुरानी चोट उबर आई है.उनका उपचार चल रहा है और केकेआर का दल उनकी देखभाल कर रहा है. Ó
गौरतलब है कि टीम इंडिया का 2016-17 का सीजन काफी शानदार रहा है और इस दौरान तेज गेंदबाज उमेश यादव का प्रदर्शन बेहतरीन रहा है. इस सीजन में उमेश ने 11 मैचों में 25 विकेट लिये हैं और उनकी इकोनॉमी मात्र 3.03 की रही.
 
 उमेश हमेशा से ही अच्छी आउट स्विंगर डालते रहे हैं लेकिन उन्होंने अब इन स्विंगर पर भी काफी काम किया है. उन्होंने कुछ दिनों पहले कहा था, मैं हमेशा से अच्छी गति से आउटस्विंगर डालता रहा हूं लेकिन अब इनस्विंगर पर भी बहुत मेहनत की है. अब इस गेंद को लेकर भी विश्वास से भर चुका हूं.


Create Account



Log In Your Account