• Google

पहले ही टूर्नामेंट में जीते गोल्ड मेडल

By: janabhind
12-04-2017 13:19:15 PM

प्रदेश के तीन खिलाडिय़ों ने किया बेहतरीन प्रदर्शन
 
ग्रेटर नोएडा। बादलपुर के रहने वाले कपिल नागर श्री घनश्याम पब्लिक स्कूल में 12वीं क्लास और संजीव नागर व ऋतिक नागर एमएस पब्लिक स्कूल में 8वीं कक्षा में पढ़ते हैं। तीनों ने बताया कि यह उनकी पहली चैंपियनशिप थी और पहली बार में ही बड़ी सफलता हासिल की। उन्होंने कहा कि उनका सपना इंटरनैशनल लेवल पर देश का नाम रौशन करना है।
 
अब इंटरनैशनल टूर्नामेंट पर नजर
 
कपिल नागर, संजीव नागर और ऋतिक नागर ने रविवार को दिल्ली में हुई एकदिवसीय दिल्ली स्टेट थाई किकबॉक्सिंग चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीते हैं। इस चैंपियनशिप में दिल्ली, यूपी व हरियाणा के करीब 200 खिलाडिय़ों ने हिस्सा लिया था। इन तीनों खिलाडिय़ों ने पहली बार किसी चैंपियनशिप में हिस्सा लिया और गोल्ड मेडल जीते। अब तीनों खिलाड़ी का लक्ष्य इंटरनैशनल लेवल पर गोल्ड मेडल जीतना है।
खिलाडिय़ों के कोच गौरव नागर ने बताया कि तीनों खिलाडियों की यह पहली चैंपियनशिप थी, जिसमें उन्होंने शानदार प्रदर्शन दिखाते हुए गोल्ड मेडल हासिल किए। कपिल नागर ने 49 वेट कैटिगरी, संजीव नागर ने 43 वेट कैटिगरी और ऋतिक नागर ने 47 वेट कैटिगरी में गोल्ड मेडल हासिल किए। तीनों ने चैंपियनशिप में 2-2 नॉकआउट मैच जीतकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। 
 
सेमीफाइनल में कपिल नागर ने मंदीप सिंह को 8-4, संजीव नागर ने तुषार को 7-3 और ऋतिक नागर ने अजय को 9-6 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया। फाइनल में भी तीनों खिलाडिय़ों ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा। कपिल नागर ने साहिल को 8-5, संजीव नागर ने नितिन कुमार को 7-4 और ऋतिक नागर ने मनोज को 8-5 से हराकर गोल्ड मेडल पर अपना कब्जा जमाया। इस मौके पर थाई किक बॉक्सिंग एसोसिएशन यूपी के जनरल सेक्रेटरी विकास ने खिलाडिय़ों को बधाई दी और ऐसे ही परफॉर्म करने के लिए प्रेरित किया।


Create Account



Log In Your Account